गोवा में ऑक्सिजन की कमी से एक बार फिर उसी अस्पताल में 15 लोगों की और मौत हो गई

देश में कोरोना वायरस के कहर के बीच ऑक्सीजन की कमी का संकट अभी भी बरकरार है। गोवा के गोवा मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर ऑक्सीजन की कमी लोगों की मौत का कारण बनी है। गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीती रात दो बजे से सुबह 6 बजे के बीच 15 लोगों की मौत हो गई। 

राज्य सरकार की ओर से हाईकोर्ट की गोवा बेंच को बताया गया कि  गोवा  के  मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में  ऑक्सीजन का दबाव कम होने के कारण अधिकांश मरीजों की मौत हुई है क्योंकि एक साथ आक्सीजन के कई सिलेंडरों को जोड़ते समय प्रेशर कम हो गया था।

हाई कोर्ट ने कहा कि गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में कोरोना मरीजों को आक्सीजन सप्लाई मुहैया करने के  आदेश के बावजूद यह घटना हुई।

  दो दिन पहले भी इसी अस्पताल में आक्सीजन की कमी के चलते 26 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी।बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने गोवा सरकार को सख्त आदेश देते हुए यह सुनिश्चित करने को कहा था कि अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी से अब और मरीजों की जान नहीं जानी चाहिए। बताया जा रहा है कि बुधवार को भी अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी से  मौतें हुई थीं।

कल  भी मरीज़ों की मौत सुबह दो बजे से छह बजे के बीच हुई है।हाई कोर्ट आक्सीजन सप्लाई की कमी से हाल में हुई मरीजों की मौत से जुड़ी विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending