अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के खास मौके पर कंगना रनौत ने शेयर की फैमिली फोटोज, योग करता नजर आया परिवार

देशभर में हर साल  21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। हालांकि कोरोना वायरस के कहर के चलते पिछले साल की तरह इस साल भी इसे डिजिटल, वर्चुअल और इलेक्ट्रॉनिक मंचों के माध्यम से ही कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस बीच अभिनेत्री कंगना रनौत ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले परिवार की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जी हां कंगना सोशल मीडिया पर जमकर एक्टिव रहती हैं, ऐसे में एक्ट्रेस फैंस के साथ अक्सर नई-नई तस्वीरें साझा करती हैं।  

साझा की पेरेंट्स की योग करते तस्वीरें

जैसा की आप और हम सब इस बात से वाकिफ हैं कल देशभर में योग दिवस मनाया जाएगा। इससे ठीक पहले कंगना रनौत ने अपने मां-पापा की योग करते हुए तस्वीर अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर साझा की और लिखा, ‘कल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है। मैं अपनी योग स्टोरीज शेयर करने जा रही हूं। हर कोई जानता है कि मैंने कब और कैसे योग शुरू किया, परन्तु ये कोई नहीं जानता कि मैंने अपने पूरे परिवार को कैसे योग करना और उसे फॉलो करना भी सिखाया। कुछ ने विरोध किया, तो कुछ ने वक्त लिया।

योग से करके हुई मां की परेशानियां दूर

अपने इस पोस्ट में कंगना आगे लिखती हैं, कुछ साल पहले मां को शुगर, थायराइड और हाई लेवल कोलेस्ट्रॉल (600) जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। तब डॉक्टर ने कहा था कि हमें उनकी ओपन हार्ट सर्जरी करने पड़ेगी, क्योंकि उन्हें ब्लॉकेज हो सकता है। उस वक्त मैंने रोते हुए मां से कहा था- मुझे आपके जीवन के 2 महीने दे दीजिए। क्योंकि मैं उन्हें आपकी सर्जरी करने नहीं दे सकती, उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और आखिरकार मैं अपनी कोशिशों में सफल रही। आज उन्हें कोई दवा नहीं खानी पड़ती है, उन्हें अब कोई बीमारी नहीं है। वे परिवार में सबसे स्वस्थ और सबसे फिट हैं।

मां की कुछ तकलीफों का जिक्र करने के बाद कंगना ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए लिखा, ‘ज्यादा चलने के कारण पापा के घुटनों में परेशानी हो गई थी। उस वक्त मुझे मौका मिला और मैंने उन्हें योग की मदद से एक उत्साही योगी के रूप में परिवर्तित कर दिया। वे अब जॉगिंग भी करते हैं, आज मैं गर्व के साथ कह सकती हूं कि मैंने अपने परिवार को जो सबसे बड़ा उपहार दिया वह योग है।

फैंस ने किए सवाल

तस्वीरों के साथ अपने इस कैप्शन के आखिर में कंगना ने लिखा, ‘एक खुशहाल परिवार कोई ऐसी चीज नहीं है जो आपको अपने आप हासिल हो जाती है। इसके लिए कड़ी मेहनत करने की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। हर सुबह मैं उन्हें फोन करती हूं और एक ही सवाल पूछती हूं, योग किया। आज सुबह उन्होंने अपने घर हिमाचल से योग अभ्यास करते हुए ये तस्वीरें मुझे भेजीं। आप अपने परिवार की कैसे देखभाल कर रहे हैं?’ मालूम हो कंगना ने अपने माता-पिता के अलावा अन्य सदस्यों की भी योग करते हुए तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की हैं।

वर्क फ्रंट पर बात करें तो कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म ‘थलाइवी’ रिलीज होने को तैयार है। यह फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायॉपिक है। इसके अलावा कंगना फिल्म ‘धाकड़’ और ‘तेजस’ में भी काम कर रही हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending