सोमवार को 86.16 लाख लोगो के वैक्सीनेशन पर राहुल ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, जारी किया श्वेत पत्र

देश भर में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज़ी से गिरावट आ रही है आज भारत में लगातार 15 वां दिन है जब भारत में एक लाख से कम नए कोरोनो वायरस मामले सामने आए हैं। इस बीच मंगलवार 22 जून 2021 को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना पर एक श्वेतपत्र (व्हाइट पेपर) जारी कर कहा, वैक्सिनेशन को लेकर कल (सोमवार) अच्छा काम हुआ, हमारे पास इस पर भविष्य में और भी ज्यादा काम करने की जरूरत है। गौरतलब हो की भारत में सोमवार को एक दिन में 86.16 लाख (86,16,373) लोगों को वैक्सीन की डोज़ दी गई। ये अब तक दुनिया में एक दिन में सबसे ज़्यादा वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड है।


इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमने व्हाइट पेपर विस्तृत में तैयार किया है इसका लक्ष्य ये नहीं कि सरकार ने विभिन्न गलतियां की। बल्कि देश को तीसरी लहर के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए है। देश में तीसरी लहर आने वाली है इसलिए हम सरकार से फिर कह रहें कि उनको इसके लिए पूरी तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा, व्हाइट पेपर का लक्ष्य तीसरी लहर के लिए तैयारी है ताकि तीसरी लहर जब आए तब लोगों को आसानी से ऑक्सीजन, दवाईयां , अस्पताल में बेड मिल जाएं। कोरोना सिर्फ बायोलॉजिकल बीमारी नहीं है बल्कि इकोनॉमिकल सोशल बीमारी है इसलिए सरकार को गरीब लोगों को आर्थिक सहायता देनी की जरूरत है।उन्होंने कहा कि, ऑक्सीजन की कमी के कारण बहुत लोगों की मुत्यु हुई है। पीएम मोदी के आंसू इन परिवारों के आंसू नहीं मिटा पाए। वो सब परिवार जानते हैं कि पीएम के आंसू उन्हें नहीं बचा पाता लेकिन ऑक्सीजन जरूर बचा पाता।
 


बता दें की मंगलवार को देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दैनिक मामलों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। देश में 91 दिनों बाद 50 हजार से कम नए कोरोना केस सामने आए हैं, जो 23 मार्च के बाद सबसे कम आंकड़े हैं। ये आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी किए गए है। 



More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending