ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार की पुलिस कर रही है तलाश मर्डर केस में नाम आया सामने

राजधानी दिल्ली के मॉडल टाउन के छात्रसल स्टेडियम में बीते मंगलवार को पहलवानों के दो गुटों के बीच मारपीट हो गई थी, इसमें 5 पहलवानों को गम्भीर चोट आई थी, सभी को एक निजी हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया था, जिसमें 23 साल  के सागर नाम के एक पहलवान की इलाज के दौरान मौत हो गई थी । 

 इस दो घुट की लड़ाई में ओलंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार का नाम सामने आया है जिसके के बाद उनके घर पर छापा मारा गया है। 

पुलिस के मुताबिक, शुरुआत जांच में यह सामने आया है कि पहलवान सुशील कुमार और उनके सहयोगियों ने यह अपराध किया। पुलिस अफसरों का कहना है कि यह जानलेवा मारपीट पहलवान सुशील कुमार, अजय, सोनू, सागर, प्रिंस और अमित के अलावा कई पहलवान के बीच में हुई थी। 

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, अतिरिक्‍त डीसीपी (उत्‍तर-पश्चिम) डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा, ‘हम सुशील कुमार की भूमिका की जांच कर रहे हैं क्‍योंकि उनके खिलाफ आरोप लगे हैं। हमने अपनी टीम उनके घर भेजी, लेकिन वो गायब थे। हम उनकी तलाश में हैं। आरोपी व्‍यक्तियों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। शुरुआती जांच में पाया गया कि सुशील कुमार और उनके साथियों ने यह अपराध किया है।’ मामले में एफआईआर एक पीसीआर कॉल के आधार पर सहायक उप-निरीक्षक (ASI) जितेंद्र सिंह द्वारा दर्ज की गई।

पुलिस और सूत्रों ने बताया कि सागर और उसके दोस्त मॉडल टाउन इलाके में स्टेडियम के पास एक घर में रह रहे थे और हाल ही में उन्हें खाली करने के लिए कहा गया था। बता दें कि सागर 97 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में स्‍पर्धा करते थे और वह पूर्व जूनियर नेशनल चैंपियन थे व सीनियर नेशनल कैंप का हिस्‍सा थे। पुलिस के मुताबिक स्‍टेडियम के बाहर खड़ी एक स्‍कॉर्पियो में जिला क्राइट टीम ने लोडेड डबल बैरल गन और तीन कार्टरिज मिली। आरोपी कार में इकट्ठा हुए और एक-दूसरे की पिटाई की व हमला किया।

सुशील कुमार और बाकी आरोपियों की तलाश में दिल्ली पुलिस की कई टीमें छापेमारी कर रही है।इस लड़ाई के कारण का अभी पता नहीं चला है और मामले की जांच की जा रही है। 

सुशील कुमार एकमात्र भारतीय पहलवान हैं, जिन्‍होंने व्‍यक्तिगत खेल स्‍पर्धा में एक के बाद एक दो मेडल जीते। उनके नाम विश्‍व चैंपियनशिप का खिताब भी है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending