ओलंपिक हीरो नीरज चोपड़ा ने अपने माता पिता को कराया हवाई सफर, कमाई के मामले मे कई स्टार्स को भी छोड़ा पीछे

टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करके देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा पर आज धन की वर्षा हो रही है। आज नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर न सिर्फ हरियाणा बल्कि अन्य प्रदेशों की सरकारें भी करोड़ों की राशि न्योछावर की। उन्होंने देश का सिर उंचा किया ही लेकिन अब एक ओर खुशी उन्होंने अपने मां-पापा को दी है। इसे लेकर नीरज ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा, “आज जिंदगी का एक सपना पूरा हुआ जब अपने मां – पापा को पहली बार फ्लाइट पर बैठा पाया।

सभी की दुआ और आशिर्वाद के लिए हमेशा आभारी रहूंगा।” बता दें नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में जेवलिन थ्रो में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया था। टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में भारत के लिए जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज ने 87.58 मीटर भाला फेंककर देश को पदक दिलाया। उनकी उपलब्धि पर देशभर के लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं और उनपर जमकर प्यार लुटा रहे हैं। इसके बाद उनकी फैन फोलोइंग भी काफी बढ़ गई है।

नीरज चोपड़ा की इस बड़ी जीत के बाद उन पर इनामों की बारिश तो हुई ही है, साथ साथ अब वह विज्ञापन की दुनिया में भी सबकी पहली पसंद बन चुके हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नीरज की एंडोर्समेंट फीस हजार प्रतिशत तक बढ़ी है। इस मामले में उनसे आगे अब सिर्फ भारतीय कप्तान विराट कोहली ही एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। ख़बरों की मानें तो नीरज टोक्‍यो ओलंपिक से पहले सालाना हर विज्ञापन से लगभग 15 से 25 लाख रुपये कमाते थे। लेकिन गोल्ड मेडल जीतने के बाद वो इससे 10 गुना अधिक की डील पर बात कर रहे हैं।

इस डील के बाद अब सिर्फ विराट कोहली ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बचे हैं, जो 1 से 5 करोड़ रुपये की फीस ले रहे हैं। फीस के मामले में नीरज चोपड़ा रोहित शर्मा और केएल राहुल से भी आगे निकल गए हैं, जो कि सालाना लगभग 50 लाख से 1 करोड़ रुपये की फीस लेते थे। इसके साथ ही टाटा एआइए लाइफ इंश्योरेंस ने ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को अपना ब्रैंड एम्बेसडर बनाया है।

Tata AIA ने नीरज चोपड़ा के साथ एक मल्टी ईयर ब्रैंड पार्टनरश‍िप पर दस्तखत करने का ऐलान किया है। कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि नीरज चोपड़ा सपनों को साकार करने और स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन जीने के Tata AIA के विजन और श्रेष्ठता हासिल करने के जुनून के इसके कोर वैल्यू से गहराई से साम्यता रखते हैं। उन्होंने लगातार ऊंचा बेंचमार्क सेट किया है और खेल के प्रति अपने समर्पण की वजह से बदलाव की अगुवाई की है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending