ऑयल इंडिया लिमिटेड ने ग्रेड III के 535 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, इच्छुक उम्मीदवार आज ही करें आवेदन

ऑयल इंडिया लिमिटेड ने ग्रेडIII के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके तहत विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इनमें इलेक्ट्रीशियन, फिटर ट्रेड, मैकेनिक मोटर व्हीकल ट्रेड, मशीनिस्ट ट्रेड, मैकेनिक डीजल ट्रेड, इलेक्ट्रानिक्स मैकेनिकल ट्रेड सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑयल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट @oil-india.com पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 24 अगस्त, 2021 से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 23 सितंबर 2021 है। आवेदन 24 अगस्त से शुरू हुए थे। इन पदों के लिए भर्ती, डिब्रूगढ़, तिनसुखिया, सिवासनगर असम और अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में भर्ती के लिए की जा रही है। कुल 535 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 

महत्त्वपूर्ण तारीख
आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 24 अगस्त 2021

आवेदन की अंतिम तिथि – 23 सितंबर 2021

कुल पद 535पद का नाम

टर्नर – 04

सर्वेयर – 05

वेल्डर – 06

फिटर – 144

मशीनिस्ट – 13

इलेक्ट्रिशियन – 38

ब्यॉलर अटेंडेंट – 08

मैकेनिक डीजल – 97

ड्राफ्टमैन सिविल – 08

इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक – 81

मैकेनिक मोटर विहीकल – 42

इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक ट्रेड – 40

फिजिक्स, केमिस्ट्री एंड मैथेमेटिक – 44

आईटी व ईएसएम / आईसीटीएसएम / आईटी – 05

शैक्षणिक योग्यता
इलेक्ट्रीशियन ट्रेड के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट होनी चाहिए। वहीं सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा सरकारी विद्युत लाइसेंसिंग बोर्ड द्वारा जारी वैध विद्युत परमिट (भाग / वर्ग I और भाग / वर्ग II) होना चाहिए।

फिटर ट्रेड के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिटर ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

मशीनिस्ट ट्रेड के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से मशीनिस्ट ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों की न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा एससी/एसटी न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। वहीं ओबीसी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 33 वर्ष होनी चाहिए।

सिलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। केवल योग्य उम्मीदवारों को ही लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इसके बाद उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। उम्मीदवार भर्ती के लिए 23 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

आवेदन शुल्क
सामान्य व ओबीसी वर्ग के लिए 200 रुपये, एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस/ विकलांगजन /एक्स-सर्विसमैन के लिए आवेदन निशुल्क है।

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार oil-india.com पर जाएं। यहां होमपेज पर Careers पर क्लिक करें, फिर Current Opening पर क्लिक करें। फिर आप Advertisement No. HRAQ/REC-WP-B/2021-06 नाम के लिंक के सामने Apply Online पर क्लिक करें। ऐसा करते ही नया पेज खुलेगा, जहां आपको पीडीएफ देखने और आवेदन करने के लिए लिंक दिखाई देगा।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending