ऑयल इंडिया लिमिटेड ने 120 पदों पर निकाली भर्तियां, 15 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) ने जूनियर असिस्टेंट के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। इसके तहत कुल 120 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑयल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https:// www.oil-india.com/ पर नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया गुरुवार 1 जुलाई से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त है।
पदों की संख्या- 120
कैटेगरी  पद संख्याजनरल 54एससी 8एसटी 14ओबीसी 32ईडब्ल्यूएस 12
जरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 जुलाईआवेदन की आखिरी तारीख- 15 अगस्त
योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में 40 प्रतिशत अंकों के साथ 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास कम से कम 06 (छह) महीने की अवधि के कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए और एमएस वर्ड, एमएस एक्सेल, एमएस पावरपॉइंट आदि सभी आना चाहिए।
आयु सीमा
ऑयल इंडिया लिमिटेड में 120 जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों की आयु मिनिमम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं एससी/एसटी कैटेगिरी के आवेदकों की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 है। ओबीसी (नॉन-क्रीमी-लेयर) उम्मीदवारों की आयु मिनिमम 10 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है।
सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के आधार पर किया जाएगा।
सैलरी
इन पदों के लिए सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीने ग्रेड 3 के तहत 26,600 रुपए से 90,000 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।
एप्लीकेशन फीस
(ए) सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों को 200 रुपये ऑनलाइन आवेदन शुल्क के रूप भुगतान करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन शुल्क नॉन-रिफंडेबल है।

(बी) संबंधित पद के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन एप्लीकेशन सिस्टम के साथ इंटीग्रेटेड भुगतान गेटवे के माध्यम से किया जाना चाहिए। किसी अन्य माध्यम से ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान स्वीकार्य नहीं है और अन्य तरीकों से किया गया भुगतान वापस नहीं किया जाएगा या उम्मीदवार को रिफंड नहीं जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
ओआईएल के वर्तमान उद्घाटन की आधिकारिक वेबसाइट https://www.oil-india.com/ पर जाएं। आफिशियल लिंक पर क्लिक करें। स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा। अब अपने आप को पंजीकृत करें और सभी आवश्यक विवरण भरें। अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करें। आवेदन पत्र भरें और सभी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending