ओडिशा सबोर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने 565 पदों पर निकाली भर्तियां, आज आवेदन की आखिरी तारीख

OSSSC Recruitment 2021: ओडिशा सबोर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा निकाले गए लाइवस्टॉक इंस्पेक्टर ग्रुप सी के पदों पर आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 565 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ओएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट- osssc.gov.in पर जाना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू हुई थी। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 26 अगस्त 2021 यानी आज है। 
इस वैकेंसी (OSSSC Recruitment 2021) के लिए परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। MCQ आधारित प्रश्न पत्र में एक-एक अंक के कुल 130 प्रश्न होंगे। परीक्षा 10वीं कक्षा की होगी। अंकगणित, अंग्रेजी, ओडिया, सामान्य जागरूकता, भौतिकी, रसायन विज्ञान और जैविक विज्ञान लिखित परीक्षा के विषय हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट osssc.gov.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर ले।
महत्वपूर्ण तारीख
> आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत- 5 अगस्त 2021> ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख- 26 अगस्त 2021
कुल पद- 565वर्ग के आधार पर पदों की संख्यासामान्य वर्ग के लिए- 291एससी वर्ग के लिए- 88एसटी वर्ग के लिए- 126SEBC वर्ग के लिए- 60
वैकेंसी डिटेल
नोटिफिकेशन के अनुसार इस वैकेंसी के जरिए ओडिशा के सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी। लाइवस्टॉक इंस्पेक्टर की कुल 565 पद भरे जाएंगे। इसमें सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी जारी हुई है। इस वैकेंसी के लिए लिखित परीक्षा सितंबर, 2021 में सभी जिलों में आयोजित होने की संभावना है।
शैक्षिक योग्यता
जारी वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों को पशुपालन या डेयरी या पोल्ट्री, आदि के क्षेत्र में +2 प्रोफेशनल कोर्स पास होना चाहिए। साथ ही आवेदकों को ओडिया बोलना, पढ़ना और लिखना चाहिए और भाषा विषय के रूप में ओडिया के साथ मध्य विद्यालय की परीक्षा पास करना अनिवार्य हैं।
आयु सीमा
इन पदों पर आवेदकों को 18 वर्ष की आयु प्राप्त करनी चाहिए और 1 जनवरी, 2021 को 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट सरकारी मानदंडों के अनुसार लागू है।
एसे करें आवेदन
जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ओएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट- osssc.gov.in पर जाना होगा। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 26 अगस्त 2021 यानी आज है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending