ओडिशा सर्विस पबल्कि कमीशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर समेत 381 पदो पर निकाली भर्तियां, 22 नवंबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

OPSC Recruitment 2021: ओडिशा सर्विस पबल्कि कमीशन (OPSC) द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के 381 पदो पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 नवंबर 2021 से शुरू होगी। आवेदन की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है। आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। उसके लिए उम्मीदवारों को ओडिशा सर्विस पबल्कि कमीशन (OPSC) के आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in. पर जाना होगा।

उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 500 रुपये भुगतान करना होगा। एक बार शुल्क देने के बाद किसी भी कीमत पर शुल्क वापस नहीं की जाएगी। आवेदन में किसी तरह की गलती होने पर आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इन पदों पर आवेदन करने वालों की परीक्षा ओडिशा के कटक शहर में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती अधिसूचना को विस्तार से देखें। अयोग्य उम्मीदवार द्वारा भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन पत्र भरने का लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट-opsc.gov.in पर उपलब्ध होगा।

महत्त्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 22 नवम्बर 2021

आवेदन की अंतिम तिथि – 20 दिसंबर 2021

जरूरी योग्यता 

उम्मीदवारों के पास संबंधित ब्रॉड स्पेशियलिटी/सुपर स्पेशियलिटी में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या समय-समय पर एमसीआई/एनएमसी द्वारा निर्धारित कोई अन्य समकक्ष डिग्री या योग्यता होनी चाहिए।

उम्र सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 तक कम से कम 21 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, नियमों के अनुसार आयु सीमा में छू लागू है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट है। 

आवेदन फीस 

उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 500 रुपये भुगतान करना होगा। एक बार शुल्क देने के बाद किसी भी कीमत पर शुल्क वापस नहीं की जाएगी। आवेदन में किसी तरह की गलती होने पर आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इन पदों पर आवेदन करने वालों की परीक्षा ओडिशा के कटक शहर में आयोजित की जाएगी। 

चयन प्रक्रिया

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्ट किया जाएगा और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को ओडिशा सर्विस पबल्कि कमीशन (OPSC) के आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in. पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती अधिसूचना को विस्तार से देखें। अयोग्य उम्मीदवार द्वारा भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन पत्र भरने का लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट-opsc.gov.in पर उपलब्ध होगा।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending