न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने 107 पदों पर निकाली भर्तियां, 13 सितंबर अंतिम तिथि

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) ने फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, वेल्डर समेत कई ट्रेड अपरेंटिस भर्ती (NPCIL Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगे हैं। एनपीसीआईएल अपरेंटिस भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से विभिन्न ट्रेडों में कुल 107 रिक्तियां भरी जाएंगी। इसकी आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हो चुकी है और 13 सितंबर 2021 तक चलेगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
इन पदों पर निकली है वैकेंसी:-
कुल : 107 पदफिटर: 30 पदटर्नर: 04 पदमशीनिस्ट: 04 पदइलेक्ट्रीशियन: 30 पदइलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक: 30 पदवेल्डर: 04 पदकंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट: 05 पदजरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख- 25 अगस्तआवेदन की आखिरी तारीख- 13 सितंबर
योग्यता
वेल्डर पद के लिए अभ्यर्थी का 8वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं अन्य पदों के लिए अभ्यर्थी का 10वीं व 12वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए।
आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है।
चयन प्रक्रिया
इन विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति कुडनकुलम न्यूक्लियर पावर प्रोजेक्ट, तमिलनाडु में की जाएगी।
इतना मिलेगा स्टाइपैंड
एक साल का आईटीआई (ITI Pass Certificate) सर्टिफिकेट कोर्स करने वाले उम्मीदवारों को 7700 रुपये और दो साल का आईटीआई सर्टिफिकेट कोर्स करने वाले उम्मीदवारों को 8855 रुपये प्रति माह स्टाइपैंड दिया जाएगा।
ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले, उम्मीदवार को कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के वेब पोर्टल apprenticeship.org या apprenticeship.gov.in पर खुद को पंजीकृत करना होगा। जिसेक के माध्यम से संबंधित ट्रेड के लिए आवेदन करना होगा। स्थापना पंजीकरण संख्या E08160800303, न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, राजस्थान परमाणु ऊर्जा स्टेशन के लिए स्थापना आईडी। स्थापना आईडी में आवेदन न करने पर आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending