अब संसद टीवी पर एंकर बनेंगे मंत्री और सांसद , वहींं सरहद के हाल सुनाएंगे चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ रावत

अब संसद टीवी साक्षात विदेश मंत्री एस जयशंकर को अपने टीवी मेजबान (एंकर) के तौर पर पेश करेगा और वह ‘डिप्लोमेटिक डिस्पैच’ लेकर अंतरराष्ट्रीय कूटनीति का नजारा देश की जनता के सामने पेश करेंगे। इस तरह के करीब 50 कार्यक्रमों की रुपरेखा संसद टीवी ने तैयार की है। इनके माध्यम से जनता सीधे सरकार के भीतरी मामलों की जानकारी उन्हीं शख्सियतों से हासिल करेगी, जो मेज की दूसरी ओर बैठकर फैसले लेते हैं।

देश की सुरक्षा के बारे में जानने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सामरिक विशेषज्ञों से बातचीत के माध्यम से सरहद के हाल बताएंगे।उनके साथ राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर बातचीत करेंगे, जो खुद रक्षा मामलों की संसदीय समिति के सदस्य रह चुके हैं और अपने आप में रक्षा विशेषज्ञ के तौर पर विख्यात हैं। ‘द डिफेंडर’ नाम से यह कार्यक्रम सशस्त्र बलों के बारे में जानकारी हासिल करने वालों के लिए होगा।

अर्थव्यवस्था पर बात रखेंगे प्रधान सलाहकार, चेंज मेंकर्स के सूत्रधार बनेंगे तेजस्वी सूर्या
आर्थिक मामलों की जानकारी लेकर प्रधान आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल ‘इकोनॉमिक्स डिकोडेड: सेंटर एंड स्टेट्स’ कार्यक्रम के सूत्रधार होंगे। नीति आयोग के प्रमुख अमिताभ कांत ‘ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया’ का खाका पेश करेंगे, तो युवा सांसद तेजस्वी सूर्या ‘चेंज मेकर्स’ का पिटारा खोलेंगे। कुछ कार्यक्रमों में भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और वरुण गांधी भी एंकर की भूमिका में होंगे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending