नोएडा में अब और महंगी हुई जमीन,  इतने की हुई बढ़ोतरी

अगर आप भी दिल्ली से सटे नोएडा में प्लॉट, फ्लैट और इंडस्ट्री लगाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैl दरअसल, नोएडा प्राधिकरण ने अपनी बोर्ड मीटिंग में शहर की जमीनों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है जिससे रेसीडेंसीयल सेक्टरों की दरों में 20 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी हो गई हैl नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक में लिए गए इस फैसले के बाद नोएडा में प्लॉट, फ्लैट और इंडस्ट्री लगाना अब महंगा हो गया है. इनके भू आवंटन दरों में 20 से 30% की बढ़ोतरी की गई है इस समय चर्चा का विषय है. वहीं आवासीय भवन और वाणिज्यिक भूखंड की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

नोएडा प्राधिकरण की  बैठक में वित्तीय वर्ष 2022 – 23 की भू दरों का निर्धारण किया गया है जिसके तहत 20 से 30% की बढ़ोतरी दर्ज की गई हैl इस तरह आवासीय भूखंडों की ई श्रेणी के सेक्टरों की भू – दर 41250 रूपये  तो वही ए से डी श्रेणी के सेक्टरों की दर में 20 सेक्टरों की दरों में 20 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई हैl इसके अलावा अगर बात ए प्लस सेक्टरों की करें तो ए प्लस सेक्टरों की दरों में कोई बदलाव फिलहाल नहीं किया गया हैl बता दें कि ए प्लस सेक्टरों की दर पूर्व की तरह ही 1,75,000 वर्ग मीटर रखा गया है. इसके साथ ही ग्रुप हाउसिंग की दरों में 20 फ़ीसदी की बढ़ोरी नोएडा प्राधिकरण द्वारा की गई है.

 संस्थागत उपयोग की श्रेणी जो आवासीय दरों से लिंक्ड नहीं है उनमें भी नोएडा प्राधिकरण की मीटिंग में 20% की बढ़ोतरी किए जाने का फैसला लिया गया है। बता दे कि नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग में औद्योगिक विकास आयुक्त उत्तर प्रदेश एवं चेयरमैन नोएडा अरविंद कुमार, तीनों प्राधिकरण में नोएडा के सीईओ रितु माहेश्वरी, ग्रेटर नोएडा के सीईओ सुरेंद्र सिंह और यमुना विकास प्राधिकरण के अरुण वीर सिंह मौजूद रहे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending