अब वैक्सीन लगवाने पर मिलेगी 10 लाख रुपए की कार, जानिए क्या है स्कीम

रूस। कोरोना वायरस (Corona virus) के खिलाफ लड़ाई में शासन, प्रशासन और विभिन्न कंपनिया द्वारा वैक्सीनेशन को तेजी से बढ़ाने के लिए कई तरह की पहल की जा रही हैं। ऐसी ही एक पहल के तहत वैक्सीनेशन की धीमी दर में सुधार के लिए 10 लाख रुपए से अधिक कीमत की कारें दी जाएंगी। दरअसल, रूस में वैक्सीन लेने वालो लोगों के लिए मुफ्त कार जैसे प्रोत्साहन की पेशकश की जा रही है जो 15 जून के बाद कोविड -19 (covid19) वैक्सीन शॉट प्राप्त करना चाहते हैं।

बता दें की ये ऑफर केवल रूस के लोगों के लिए है। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने रविवार को यह घोषणा की, उम्मीद है कि इससे वैक्सीनेशन की दर में सुधार होगा और बदले में लोगों को मुफ्त में एक नई कार चलाने को मिलेगी। मेयर ने कहा कि, “18 साल से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति को, जिसे आज यानी 14 जून से कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिलेगी, उसका नाम कार जीतने के लिए ऑटोमैटिक रूप से लकी ड्रॉ में दर्ज हो जाएगा। लोगों को आकर्षित करने की यह अनूठी योजना 11 जुलाई तक चलेगी।”

लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर्स तक खींचने के लिए मास्को के मेयर की पहल के हिस्से के रूप में कुल मिलाकर लगभग 20 वाहन दिए जाने की संभावना है। अगले चार हफ्तों में, हर हफ्ते कम से कम पांच कारें ग्रैब के लिए तैयार होंगी। मेयर ने आगे कहा कि मास्को कोविड -19 रोगियों के लिए हजारों अस्थायी अस्पताल के बेड लगाने की कोशिश कर रहा है। वायरस के प्रसार को रोकने में मदद के लिए निवासियों को इस सप्ताह काम से दूर रहने के लिए भी कहा गया है। मेयर ने रविवार को एक ब्लॉग में कहा, “यह केवल एक अस्थायी समाधान है। नए प्रतिबंधों से बचने और स्थिति में स्थायी सुधार सुनिश्चित करने के लिए, हमें वैक्सीनेशन में तेजी लाने की जरूरत है।”

इससे पहले, मॉस्को के मेयर ने कुछ निवासियों द्वारा वैक्सीनेशन ना कराने पर निराशा व्यक्त की थी। 21 मई तक, 12 मिलियन से अधिक की आबादी में से केवल 13 लाख को ही पहली खुराक मिली थी। रूस ने दिसंबर में अपने स्पुतनिक वी शॉट को रोल आउट करना शुरू किया और इसे मॉस्को में सभी के लिए तेजी से शुरू किया गया। जहां तक कोविड -19 मामलों का संबंध है, मास्को रूस में सबसे अधिक कोरोना प्रभावित शहरों में से एक है। रूसी राजधानी में रविवार को 7,704 नए मामले दर्ज किए गए, जो 24 दिसंबर के बाद से एक दिन में सबसे अधिक हैं। कुल मिलाकर, रूस में 14,723 मामले दर्ज किए गए हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending