पेट्रोल – डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच बोले नितिन गडकरी, कहा – देश में आ गया है वैकल्पिक ईंधन का समय

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी आने का सिलसिला जारी है जिससे आम जनता की जेब पर काफी असर पड़ रहा है.

आलम तो यह है कि कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रूपये प्रति लीटर पहुंच गए है और इसने विपक्ष को केंद्र की मोदी सरकार को घेरने का एक और मौंका दे दिया है. विपक्ष सरकार से सवाल पूछ रही है कि आखिर पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब कम होंगी.

पेट्रोल – डीजल की कीमतों को लेकर विपक्ष ने सरकार पर जनता को लूटने का आरोप भी लगा रही है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार के अपने जवाब है.

एक तरफ जहां देश में प्रेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर हाय – तौबा मची है तो इन सब के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने देश में वैक्लीप ईंधन की वकालत की है.

petrol diesel rate 27 june 2020 2

उन्होंने कहा कि देश में वैकल्पिक इंजन का समय आ गया है. उन्होंने आगे कहा कि देश में बिजली को बढ़ावा दिया जा रहा है आने वाले समय के लिए काफी शुभ संकेत है. इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि उनका मंत्रालय इस दिशा में काफी तेज गति से काम कर रहा है.

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि में शुरूआत से ही फ्यूल के तौर पर इलेक्टिरसिटी को तरजीह देने की बात करता आया हूं क्योकि हमारे पास सरपल्स बिजली उपलब्ध है. उन्होंने आगे कहा कि ईंधन के रूप में बिजली का प्रयोग वर्तमान समय की मांग है.

 इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फास्टैग की जानकारी की डेडलाइन को लेकर पूछे गए सवाल पे कहा कि फास्टैग की डेडलाइन अब और आगे नहीं बढ़ेगी. आपको बता दे कि 15 फरवरी से फास्टैग अनिवार्य कर दिया गया है. इससे पहले कई बार गाड़ियों में फास्टैग लगाने की अवधि को बढ़ा चुकी है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending