नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी के जरिए कास्टिंग काउच पर किया खुलासा कहा, फिल्म में रोल देने के बदले रात बिताना चाहता था प्रोड्यूसर

एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ लॉन्च की है। इसमें एक्ट्रेस ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई अनसुने अनुभव और किस्से साझा किए हैं। एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बॉलीवुड के कास्टिंग काउच के बारे में एक बहुत बड़ा खुलासा किया है। नीना ने अपनी किताब में एक घटना का जिक्र किया है, जिसके अनुसार एक प्रोड्यूसर उन्हें फिल्म में रोल देने के बदले सेक्शुअल फेवर चाहता था। हालांकि, एक्ट्रेस ने न केवल वह रोल, बल्कि उसका एडवांस भी लौटा दिया था।

एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने अपनी किताब ‘सच कहूं तो’ में लिखा है, “क्या बॉलीवुड में कास्टिंग काउच है और क्या मुझे उस पर बैठना (सोना? असहज लगना) पड़ा? तो इसका जवाब है जी हां यह बॉलीवुड में मौजूद है और मुझे कभी इसका अनुभव नहीं करना पड़ा। मैंने हमेशा इसे वैसा ही देखा, जो यह है। किसी चीज के बदले में सेक्शुअल फेवर, जो शायद वह नहीं है, जिसकी आपने कल्पना की थी।” नीना ने आगे लिखा है, “जब मैं होटल पहुंची तो मैंने लॉबी से ही प्रोड्यूसर को फोन किया। उसने कहा, ‘हां-हां मैं आपका ही इंतजार कर रहा था। ऊपर आओ।’ जब उसने कुछ सांस ली तो फाइनली मैंने पूछा, ‘मेरा रोल क्या है सर?’ उसने कहा, ‘हीरोइन की दोस्त।’ जब उसने मुझे यह समझाया तो यह बहुत ही छोटा सा रोल लगा। मैंने कहा- ‘ओके। अब मुझे चलना चाहिए सर। मेरे दोस्त इंतजार कर रहे हैं।’ उसने हैरानी भरे अंदाज में कहा, ‘चलना चाहिए, कहां? क्या तुम यहां रात नहीं बिताने वाली?”

एक निजी इन्टरव्यू के दौरान नीना ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था, “काम के लिए बेताब रहते हुए आपको सावधान रहना चाहिए। मैं देर शाम किसी के कमरे में बात करने क्यों जाऊंगी? क्योंकि मैं बेताब थी। हो सकता था कि मैं उसे नीचे बुलाती तो उसको बुरा लग जाता। लेकिन किसी को यह नहीं करना चाहिए। अगर मैंने उसे लॉबी में बुलाया होता तो यह नहीं होता। यह हो भी सकता था। लेकिन मैं ज्यादा सुरक्षित महसूस करती।”उन्होंने आगे कहा, “यहां कोई भी आपको साथ सोने के लिए मजबूर नहीं करता। यह आपको तय करना है कि आप कितना समझौता करना चाहते हैं। यह बहुत आसान है। अगर आप न कहते हैं तो 10 अन्य लड़कियां हां कहने को तैयार हैं। यह जरूरी नहीं कि आप उनके साथ सोएं और वे आपको रोल दें। भीड़ में कहीं भी वे आपको छोटी सी भूमिका दे सकते हैं। यह बिजनेस है। यह आपकी पसंद है।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending