टीकाकरण अभियान में यही तेजी बनाए रखने की जरूरत

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का अभियान काफी तेजी से चल रहा है. टीकाकरण अभियान में तेजी लाना जरूरी भी है क्योकि कोरोना ने जिस तरह से फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है वो चिंता का विषय है. शुक्रवार तक भारत में चार करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है जो ये दिखाता है कि देश में लोग कोरोना को हराने के लिए अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे है. दे

श में फिर से कोरोना के मामले में पहले के मुकाबले काफी तेजी आई है. देश के कई राज्यों के कई शहरों में लॉकडाउन लगाया जा चुका है क्योकि कोरोना का संक्रमण इन शहरों में तेजी से फैल रहा है.

कोरोना का टीका लगाने के मामले में भारत अब अमेरिका के बाद विश्व में दूसरे नंबर पर आ गया है. भारत ने कोरोना के खिलाफ जंग में दुनिया की भी मदद की है. भारत अभी तक कई देशों को कोरोना की वैक्सीन स्पलाई कर चुका है जिसके लिए भारत की तारीफ हर और हो रही है.

कोविड – 19 को जड़ से समाप्त करने के लिए वर्तमान में वैक्सीनेशन की गति को बरकरार रखना आवश्यक है. साथ ही कोरोना नियमों का पालन और सतर्क रहना काफी जरूरी है. पिछले साल इसी महीने में कोरोना ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा दिया था और पुरी दुनिया लॉकडाउन नाम के शब्द से परिचित हुई. फिर एक बार कोरोना अपना सिर उठा रहा है जिसे दबाने के लिए हमें अपनी सूझबूझ और सतर्कता का परिचय ठीक उसी तरह देना होगा जैसा हमने पिछले साल दिया था. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending