रहस्य: जब एक 5 साल की बच्ची ने दिया शिशु को जन्म, आज तक नहीं पता चल सका कारण

वैसे तो पूरी दुनिया ही अजब गजब रहस्यों से भरी पड़ी है। दुनिया भर में बहुत से ऐसे मामले और घटनाएं दर्ज है जिनका कोई वैज्ञानिक कारण नही है और जो आज भी जानकारों के लिए ऐसी घटनाएं रहस्य का विषय बनी हुई है। ऐसा ही एक रिकॉर्ड लीना मदीना (Lina Medina) के नाम पर है, जिन्होंने पांच साल की उम्र में एक बच्चे को जन्म दिया था। लीना मदीना (Lina Medina) ने महज पांच साल की उम्र में एक बच्चे को जन्म दिया। जब वह एक बेटे को जन्म देती थी तब वह पांच साल 7 महीने और 17 दिन की थी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा कहा जाता है कि जब लीना पांच साल की थी तो उसका पेट अचानक बड़ा होने लगा और पहले तो परिवार को लगा कि उसे ट्यूमर या कोई आम बीमारी हो सकती है। लेकिन जब परिजन लीना को डॉक्टर के पास ले गए, तो जाँच के दौरान डॉक्टर को पता चला कि लीना गर्भवती थी और बच्चे को जन्म देने वाली थी।जांच के बाद, डॉक्टरों को भी अच्छी तरह से सूचित किया गया, जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने लीना को अस्पताल में भर्ती कराया और उसने 14 मई, 1939 को एक बच्चे को जन्म दिया और इन डॉक्टरों को लीना का ऑपरेशन करना पड़ा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि लीना ने एक बेटे को जन्म दिया, जो स्वस्थ भी है और संयोग से जिस दिन लीना मदीना ने बच्चे को जन्म दिया, उसे देश में मदर्स डे के रूप में मनाया गया।

यह रिकॉर्ड अभी भी दक्षिण अमेरिकी देश पेरू की मूल निवासी लीना मदीना के पास है। लीना मदीना का जन्म 27 सितंबर 1933 को पेरू के ट्रिकापो में हुआ था। पूरी दुनिया इस बात से नाराज़ है कि पाँच साल की लड़की पाँच साल की होने पर माँ कैसे बन सकती है। बेटे को जन्म देने वाली लीना की शादी 1972 में हुई थी। लीना का बच्चा तब 40 साल का था और तब से वह नर्स के रूप में काम कर रही हैं। इतनी कम उम्र में लीना मां कैसे बनी इस सवाल का जवाब आजतक कोई डॉक्टर नहीं दे सका। वैज्ञानिक और विशेषज्ञ आज तक इस सवाल का जवाब नहीं खोज पाए हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending