MPPSC Recruitment 2021 : MPPSC ने 576 पदों पर निकाली भर्तियां, 24 जून से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के 576 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 24 जून से शुरू होगी। इच्छुक कैंडिडेट्स 23 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती अभियान के जरिए लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में 576 रिक्तियों को भरा जाएगा। जिसमें से 144 रिक्तियां अनारक्षित श्रेणी के लिए, 72 रिक्तियां एससी वर्ग के लिए, 242 एसटी वर्ग के लिए , 60 रिक्तियां ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 58 रिक्तियां हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त एमबीबीएस डिग्री या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।
अभ्यर्थी मेडिकल ऑफिसर पद के लिए आवेदन mponline.gov.in या mppsc.com या mppsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के बाद आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट व आवश्यक दस्तावेजों की स्व प्रमाणित फोटो कॉपी एमपीपीएससी के कार्यालय में 05 अगस्त 2021 तक जमा भी करना है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का मध्य प्रदेश के रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास एमबीबीएस या इसके समकक्ष कोई भी डिग्री होनी चाहिए।
पदों की संख्या – 576
जनरल 144
एससी 72
एसटी 242
ओबीसी 60
ईडब्ल्यूएस 58
जरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख- 24 जून
आवेदन की आखिरी तारीख- 23 जुलाई
आवेदन पत्र की हॉर्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि- 05 अगस्त 2021
योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त एमबीबीएस डिग्री या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए
आयु सीमा
आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए। 

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन पर्सनल इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधापर किया जाएगा।
सैलरी
सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीने 15,600 रुपए से लेकर -39,100 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।आवेदन शुल्क
एससी / एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि, जनरल कैटिगिरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 500 रुपये देना होगा।ऐसे करें आवेदन
अभ्यर्थी मेडिकल ऑफिसर पद के लिए आवेदन mponline.gov.in या mppsc.com या mppsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के बाद आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट व आवश्यक दस्तावेजों की स्व प्रमाणित फोटो कॉपी एमपीपीएससी के कार्यालय में 05 अगस्त 2021 तक जमा भी करनास है।
नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का मध्य प्रदेश के रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास एमबीबीएस या इसके समकक्ष कोई भी डिग्री होनी चाहिए।इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 24 जून से 23 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending