बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू, तिरंगे वाला हेलमेट पहनकर विधानसभा पहुंचे RJD विधायक

बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है। इस दौरान विपक्ष के कई विधायक अलग ढंग से विरोध प्रदर्शन करते हुए विधानसभा पहुंचे। इनमें राजद के विधायक सतीश दास सिर पर हेलमेट लगाए और हाथों में झाल लेकर पहुंचे तो सबकी नज़रें उन पर टिक गईं। दरअसल, विधानसभा में हुई मारपीट की घटना से विपक्षी विधायक अभी तक नाराज हैं।

बता दें कि मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले बजट सत्र में हुई मारपीट की घटना को लेकर दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। लेकिन विपक्ष उससे संतुष्ट नहीं है। विपक्ष मारपीट की घटना में शामिल अधिकारियों पर भी कार्रवाई की मांग कर रहा है। पिछले बजट सत्र के दौरान विधायक सतीश दास पर भी हमला हुआ था। उन्होंने कहा कि पिछले बजट सत्र में उन पर हमला हुआ था।

इस वजह से उन्‍हें पीएमसीएच और उसके बाद दिल्ली एम्स रेफर किया गया था। सदन में फिर से उन पर हमला ना हो जाए इसलिए आज वह हेलमेट लगाकर आए हैं और नीतीश कुमार को झाल सौंपने आए हैं। इस तरह विधायक मुकेश रौशन मेडिकल किट लेकर आज विधानसभा पहुंचे। विपक्ष के कई विधायकों ने आज काला मास्क लगा रखा था। उन्होंने बजट सत्र के दौरान विधायकों के साथ हुई मारपीटका मुद्दा उठाया।

बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज यानी 26 जुलाई से शुरू होकर 30 जुलाई तक चलने वाला है। सरकार ने सत्र के दौरान कई विधेयकों को पास कराने की तैयारी की है। बता दें कि इस बार मानसून सत्र 5 दिनों तक चलेगा। आज पहले दिन ना तो प्रश्नकाल होगा, न ही शून्यकाल और ना ही ध्यानाकर्षण। लेकिन विपक्ष बजट सत्र में मारपीट की घटना को लेकर सदन में सरकार से माफी मांगने की मांग कर रहा है। इसको लेकर आगे भी हंगामा हो सकता है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending