अगले डेढ़ वर्ष में 10 लाख नौकरियां देगी मोदी सरकार, प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

देश में बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार विपक्ष के सवाल

का सामना कर रही केंद्र कि मोदी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार अगले 18 महीनों में 10 लाख नौकरियां देगी। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभागों और मंत्रालयों को निर्देश जारी किए हैं। अगले 18 महीने में 10 लाख नौकरियां दिए जाने संबंधी खबर की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा ट्वीट कर दी गई है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि ‘प्रधानमंत्री नेे सभी मंत्रालयों और विभागों में मानव संसाधन विकास की स्तिथि की समीक्षा की और उन्होंने आदेश दिया  कि सरकार अगले डेढ़ वर्ष में मिशन मोड में 10 लाख कर्मियों की भर्ती करें। केंद्र सरकार के विभागों और मंत्रालयों में कितने पद रिक्त हैं तो इसको लेकर पिछले साल केंद्रीय मंत्री इंद्र सिंह ने संसद को जानकारी दी थी कि केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 1 मार्च 2020 तक 8.72 लाख पद खाली है। बताया जा रहा है कि सरकार कई वर्षों से इन पदों को भरने की कोशिश कर रही है लेकिन ज्यादा सफलता नहीं मिली है । 

ख़बर हैं कि ज्यादातर खाली पद बड़े मंत्रालयों और विभागों में है। सूत्रों की माने तो रेलवे में 15 लाख स्वीकृत पदों के मुकाबले लगभग 2.3 लाख पद खाली हैं।  रक्षा विभाग में लगभग 6.33 लाख तो वही डाक विभाग में कुल 90000 रिक्तियां हैं। अब केंद्र कि मोदी सरकार ने ऐसे समय में अगले डेढ़ वर्ष में 1000000 पदों पर भर्ती करने का ऐलान किया है जब वर्तमान में विपक्ष लगातार केंद्र की मोदी सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेर रहा है। देश की राजनीति पर नजर रखने वाले जानकार इसे 2024 लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देख रहे हैं क्योंकि हाल ही के दिनों में केंद्र के मोदी सरकार को विपक्ष ने बेरोजगारी के मुद्दे पर जमकर घेरा है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending