ऑनलाइन पढ़ाई के बहाने अपनी ही अश्लील विडियोज बनाने लगी नाबालिग, विडियो देख पेरेंट्स को आया अटैक, अस्पताल भर्ती

आज जो खबर हम बताने जा रहे है वह उन पेरेंट्स के लिए बड़ी चिंता का विषय हो सकता है जिनके बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। दरअसल, अहमदाबाद मे एक ऐसा मामला सामने आया हैं जिसने सभी को हिला कर रख दिया है। जी हां, अहमदाबाद निवासी केवल 15 वर्षीय बच्ची ने पढ़ाई के लिए माता पिता द्वारा दिलाए गए मोबाइल में ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान अपनी ही बहुत सी न्यूड वीडियोज / अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड कर दी। 
दरअसल, बच्ची के माता-पिता दोनों ही नौकरीपेशा हैं। इसके चलते बेटी ज्यादातर समय घर में अकेली ही रहती थी। इसी दौरान वह न जाने किस तरह सोशल साइट्स के जरिए ऐसे लोगों के संपर्क में आ गई कि अपने ही न्यूड वीडियो बनाकर अपलोड करने लगी। जिसके बाद नाबालिग के कुछ वीडियो उसकी मौसी की बेटी ने इंस्टाग्राम पर देख लिए थे। इसके बाद जानकारी पेरेंट्स तक पहुंचाई गई। जब माता-पिता ने ये वीडियो देखे तो एक के बाद एक दोनों को माइनर अटैक आ गया। 
रिश्तेदारों ने किसी तरह स्थिति संभाली और दोनों का इलाज कराने के साथ नाबालिग की ‘181 हेल्पलाइन’ की टीम से काउंसलिंग भी करवाई। पेरेंट्स ने हेल्पलाइन को बताया कि उन्होंने ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बेटी को नया मोबाइल खरीदकर दिया था, लेकिन बेटी को मोबाइल की ऐसी लत लगी कि हर समय सिर्फ मोबाइल में ही बिजी रहने लगी। वहीं काउंसलिंग के दौरान नाबालिग ने बताया कि उसने सोशल मीडिया पर कुछ लड़कियों के न्यूड वीडियो देखे थे। इनमें कई लड़कियां रोजाना अपने अश्लील वीडियो बनाकर अपलोड करती थीं और उनके वीडियो पर लड़कों के ढेरों कमेंट्स आते थे।
काउंसलिंग के दौरान नाबालिक ने आगे बताया कि, वह लगातार उनके कमेंट्स पढ़ती थी और उन पर रिप्लाई भी करने लगी थी। इसी दौरान लड़के उससे खुद के वीडियो बनाने की डिमांड करने लगे। इसी के चलते उसने अपना एक न्यूड वीडियो बनाकर अपलोड किया था। इस पर सैकड़ों कमेंट्स आए तो उसे अच्छा लगा और फिर वह रोजाना अपने न्यूड वीडियो बनाकर अपलोड करने लगी। हेल्पलाइन की टीम ने बच्ची को समझाया। जिस के बाद बच्ची ने पेरेंट्स से माफी मांगी और मोबाइल कभी नही छूने का वादा किया।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending