अल्पसंख्यक मंत्री अब्बास नकवी ने 1 अगस्त को मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के रूप मे मनाने का किया ऐलान

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान तीन तलाक के खिलाफ कानून के लागू होने के उपलक्ष्य में 1 अगस्त 2021 को पूरे देश में “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस” ​ मानने का ऐलान किया है। अल्पसंख्यक कार्य मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि केंद्र सरकार ने 1 अगस्त,

2019 को तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया, जिसने तीन तलाक के सामाजिक दुराचार को एक दण्डनीय अपराध बना दिया गया है। श्री नकवी ने कहा कि कानून लागू होने के बाद तीन तलाक के मामलों में विशेष रूप से कमी आई है। देश भर की मुस्लिम महिलाओं ने इस कानून का ज़ोरदार स्वागत किया है।

श्री नकवी के साथ महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री भूपेंद्र यादव 1 अगस्त के दिन नई दिल्ली में “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस” ​​मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

श्री नकवी ने कहा कि सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं के “आत्मनिर्भरता, स्वाभिमान और आत्मविश्वास” को सुदृढ़ किया है और तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उनके संवैधानिक, मौलिक और लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा की है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending