अमूल और मदर डेयरी के दूध कल से 2 रूपये हो जाएंगे महंगे, जानिए कारण

अगर आप भी उन व्यक्तियों में से हैं जो रोजाना दूध खरीदते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है. दरअसल कल यानी 17 अगस्त से अमूल ब्रांड के तहत बेचने जाने वाले सभी तरह के दूध की कीमतों में 4 फीसदी बढ़ जाएंगे और इसी तरह मदर डेयरी ने भी अपने दूध की कीमतों में 2 प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने जा रही है .अमूल दूध की कीमत प्रति लीटर 2 रूपये बढ़ाई जा रही है. ऐसे में अमूल गोल्ड की 500 मिलीलीटर के पैकेट का मूल्य कल से 31 हो जाएगा, जबकि अमूल ताजा की आधा की 500ml की पैकेट 25 रूपये में और अमूल शक्ति की आधा लीटर के पैकेट 28 रूपये में बिकने लगेगी. जीसीएमएमएफ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बढ़ती महंगाई के कारण दूध की कीमतों में ये बढ़ोतरी की जा रही है.

बढ़ी हुई कीमतें दिल्ली, गुजरात, पश्चिम बंगाल और मुंबई सहित देश के अन्य राज्यों में लागू हो जाएगी। दूध की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर फाउंडेशन द्वारा बताया गया है पिछले साल के मुकाबले मवेशियों का चारा 20 फ़ीसदी महंगा हो चुका है जबकि किसानों को भी 8:00 से 9:00 फिजदी ज्यादा भुगतान किया जा रहा है. इसीलिए ऐसी सिचुएशन में कीमतें बढ़ाने के अलावा और कोई दूसरा उपाय नहीं बच गया है.

गौरतलब है कि दिल्ली – एनसीआर में अमूल एवं मदर डेयरी के प्रोडक्ट काफी ज्यादा मात्रा में यूज किए जाते हैं और जैसा कि 17 अगस्त से अमूल और मदर डेयरी के दूध में 2 रूपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने जा रही है तो इसका निश्चित तौर पर उपभोक्ताओं की जेब पर असर पड़ेगा. बता दे कि ये इस साल में ये दूसरी बार है जब दूध की कीमते बढ़ाई जा रही है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending