महबूबा मुफ्ती को किया गया नजरबंद, बौखलाई मुफ्ती ने कहा – यही है कश्मीर की असली तस्वीर

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल महबूबा मुफ्ती ने दावा किया है कि उन्हें एक बार फिर से नजरबंद कर दिया गया है। महबूबा ने कहा है कि त्राल में सेना द्वारा की गई मारपीट के पीड़ित परिवार से मिलने वह त्राल जा रही थी लेकिन उन्हें इससे रोकने के लिए घर में बंद कर दिया गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, महबूबा मुफ्ती को आज दक्षिणी कश्मीर त्राल इलाके में जाना था जहां पर आर्मी के ज़रिए एक घर की तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया गया था। लेकिन इस बीच जब महबूबा मुफ्ती घर से बाहर आने की कोशिश कर रही थी तो पुलिस ने उन्हें बाहर आने की इजाजत नहीं दी और उन्हें गेट से वापस कर दिया। महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि आने वाले गणमान्य व्यक्तियों को ‘कश्मीर की असली तस्वीर’ दिखाई जानी चाहिए। मुफ्ती ने ट्वीट में तस्वीर भी साझा की है, जिसमें गुपकर रोड स्थित उनके घर के मेन गेट पर सेना के वाहन दिख रहे हैं। बुधवार को मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा, “सेना द्वारा कथित तौर पर एक परिवार से मारपीट के बाद मेरे त्राल दौर पर जाने की वजह से आज मुझे मेरे घर में बंद कर दिया गया है। यह कश्मीर की असली तस्वीर है। भारत सरकार को यहां आने वाले प्रतिनिधिमंडल को पिकनिक टूर की बजाय यह तस्वीर दिखानी चाहिए।”

इस बीच, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीडीपी की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती को एसपी अवंतीपोर व दक्षिण कश्मीर रेंज के डीआइजी ने सुरक्षा कारणों से त्राल न जाने की सलाह दी है। बता दें पूर्व सीएम ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि सेना के जवानों ने पुलवामा के त्राल में एक परिवार से मारपीट की और इसमें परिवार की एक महिला को चोट लगी है। मुफ्ती ने कहा था कि वह बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending