केंद्र सरकार पर भड़की महबूबा मुफ्ती, बीजेपी को बताया आईएसआई, कहा – हिंदुओं और मुसलमानों के बीच संघर्ष चाहती हैं बीजेपी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बाद अब पीडीपी प्रमुख जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए हिन्दुत्व पर ढेरो सवाल खड़े कर दिए है। उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर हिंदुत्व और हिंदू धर्म को हाइजैक करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की मजहब के नाम पर लोगों को लड़ाने वाले, उनका कत्ल करने वाले सांप्रदायिक संगठनों की तुलना आईएसआईएस जैसे किसी भी संगठन से कर सकते हैं।

शनिवार को पार्टी दफ्तर पहुंची महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, हम बीजेपी की तुलना आईएसआई से कर सकते हैं, क्योंकि वे सांप्रदायिकता को बढ़ावा देते हैं, लिंचिंग करते हैं क्योंकि वे धर्म के नाम पर लोगों को मारते हैं। उन्होंने कहा, “यह हिंदुत्व के बारे में नहीं है, असली सनातन धर्म हमें सांप्रदायिकता नहीं सिखाता है। बीजेपी और आरएसएस जो हमें पढ़ाना चाहते हैं वो हिंदुत्व नहीं है।”

मुफ्ती ने आगे कहा, “भाजपा और आरएसएस दोनों सांप्रदायिक संगठन हैं। दोनों ने हिंदुत्व और हिंदू धर्म को हाईजैक कर लिया है। जो पार्टियां हिंदुओं और मुसलमानों के बीच संघर्ष चाहती हैं, उनकी तुलना न केवल आईएसआईएस से बल्कि इसी तरह के अन्य संगठनों से भी की जा सकती है, क्योंकि वे धर्म के नाम पर लोगों को मारते हैं।”

बता दें जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को पार्टी दफ्तर पहुंचकर पीडीपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और मौजूदा राजनीतिक हालात पर विचार-विमर्श किया। इसी दौरान मुफ्ती ने यह बातें कही। जानकारी के मुताबिक, मुफ्ती शुक्रवार शाम चार बजे श्रीनगर से जम्मू पहुंची थीं। इस दौरान एयरपोर्ट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर प्रदर्शन किया गया था और महबूबा मुफ्ती वापस जाओ के नारे भी लगाए गए थे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending