मेघालय: उपद्रवियों ने मुख्यमंत्री के घर पर फेंका पेट्रोल बम, गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा, इंटरनेट सेवाएं बंद राज्य में लगा कर्फ्यू

रविवार रात करीब सवा दस बजे मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के आवास पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंक दिया। बताया जा रहा है की उपद्रवियों ने ऊपरी शिलांग के थर्ड माइल में स्थित मुख्यमंत्री के निजी आवास के परिसर में पेट्रोल से भरी दो बोतलें फेंक दीं। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नही आई है।

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है की उपद्रवियों ने पेट्रोल से भरी कांच की पहली बोतल परिसर के अगले हिस्से में, जबकि दूसरी बोतल पिछले हिस्से में फेंकी गई। हालांकि, चौकीदार ने आग तुरंत बुझा दी।इतना ही नहीं रविवार को जब पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा था तब मेघालय में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था।

जिसके बाद मामला हाथ से जाता देख राज्य सरकार ने शिलांग में कर्फ्यू लगा दिया है और कम से कम चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई है। इस बीच, मेघालय के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई ने शिलांग में एक पूर्व उग्रवादी को पुलिस द्वारा गोली मारने के मामले में हुई हिंसा के बीच इस्तीफा दे दिया है।

बता दें आईईडी धमाकों के संबंध में उग्रवादी के घर पर छापेमारी कर रही पुलिस टीम पर चाकू मारकर हत्या की घटना को अंजाम देने की कोशिश कर रहे उग्रवादी थांगखियू की पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके कारण गृह मंत्री लखमेन रिंबुई ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending