संपत्ति करदाताओं के लिए एमसीडी ने शुरू की ये व्यवस्था, राजस्व बढ़ोतरी का लगातार किया जा रहा प्रयास

दिल्ली नगर निगम ने संपत्ति करदाताओं को सुविधा पहुंचाने के लिए अपने अधीनस्थ सभी जोनल कार्यालयों में विशेष इंतजाम किया है। जब से तीनो एमसीडी के एकीकृत होने का कार्य हुआ है तब से राजस्व बढ़ोतरी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। प्रॉपर्टी टैक्स कलेक्शन पर खासा जोर दिया जा रहा है। एमसीडी को प्रॉपर्टी टैक्स के रूप में बड़ा राजस्व मिलता है जिसके चलते करदाताओं के लिए  समय-समय पर आम माफी योजना से लेकर कई प्रकार छूट आदि लॉन्च की जाती है।

इसी एमसीडी द्वारा अपने अधीनस्थ सभी जोनल कार्यालयों में संपत्ति कर जमा कराने वाले करदाताओं के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। दरअसल, एमसीडी ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने वालों की सुविधा के लिए सभी जोनल ऑफिस में हेल्पडेक्स और काउंटर स्थापित किए हैं जो कि 30 जून तक सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक कार्य करेंगे। बता दें कि ये काउंटर शनिवार और रविवार के दिन भी खुले रहेंगे। अधिकारियों की मानें तो ये निर्णय नागरिकों की सुविधाओं के लिए किया गया है।

बता दें कि निगम प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने वालों को 30 जून तक वर्तमान वित्त वर्ष का संपत्ति कर जमा कराने पर 15% की छूट देता है। जैसा कि संपत्ति कर की छूट की अंतिम तिथि के नजदीक आ रही है तो ऐसे में करदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए निगम द्वारा ये सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending