दिल्ली में कल एमसीडी चुनाव, रविवार तक दिल्ली में नहीं मिलेगी शराब

दिल्ली में 4 दिसंबर यानी कि रविवार के दिन एमसीडी चुनाव है और इसको देखते हुए तैयारियां पूरी कर ली गई है। राजनीतिक पार्टियों ने जमकर चुनाव प्रचार किया है और अब बारी चुनाव की है। दिल्ली में  अभी 3 दिनों तक शराब की बिक्री पर चुनाव के मद्देनजर रोक लगी हुई है। चाहे शराब की दान दुकान हो या फिर क्लब कहीं भी शराब नहीं मिलेगी। दिल्ली आबकारी विभाग के मुताबिक एमसीडी चुनाव 2022 के कारण शुक्रवार से रविवार तक शराब की बिक्री पर शहर में रोक रहेगी। आबकारी विभाग द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक 7 दिसंबर भी ड्राई डे यानी कि शुष्क दिवस के तौर पर मनाया जाएगा।

बता दें कि ड्राई डे वे दिन होते हैं जब सरकार दुकानों के लोगों द्वारा शराब की बिक्री पर रोक लगा देती है। एमसीडी चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग ने दिल्ली में 3 दिनों तक ड्राई डे की घोषणा की है। बात अगर दिल्ली नगर निगम चुनाव की करें तो दिल्ली नगर निगम के चुनाव 4 दिसंबर को होने वाले हैं जिसके परिणामों की घोषणा 7 दिसंबर को की जाएंगे। परिसीमन के बाद दिल्ली में वार्डों की संख्या 250 हो गई है और इन सभी वर्गों में रविवार को चुनाव होना है। बात अगर दिल्ली नगर निगम की करें तो दिल्ली नगर निगम में फिलहाल भाजपा का शासन है और भाजपा का दावा है कि एक बार फिर से दिल्ली की जनता उसे चुनने जा रही है।

 

वहीं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने भी जमकर चुनाव प्रचार किया है और आम आदमी पार्टी इस बार दिल्ली में बदलाव की बात कर रही है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि इस बार एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी जीत हासिल करेगी तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि दिल्ली के लोग आम आदमी पार्टी और बीजेपी से उब चुके हैं और वे अब आशा की निगाहों से कांग्रेस की ओर देख रहे हैं। बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के परिणाम 7 दिसंबर को घोषित किए जाने हैं। दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर इन दिनों राजनीति के गलियारों में हलचल का माहौल है तथा आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी काफी तेज हो गया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending