MCD चुनाव 2022 : कांग्रेस ने जारी किया थीम सॉन्ग, 4 दिसंबर को है चुनाव

दिल्ली में 4 दिसंबर को नगर निगम के चुनाव होने हैं। राजनीतिक पार्टियां जमकर इन दिनों चुनाव प्रचार में लगी हैं। कांग्रेस पार्टी भी जमकर चुनाव प्रचार औऱ तैयारियों में लगी हुई है। चुनाव की गहमागहमी के बीच दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनलि कुमार ने दिल्ली नगर निगम चुनावों में प्रचार हेतू कांग्रेस का थीम सोंग रिलीज किया और प्रत्येक वार्ड के लिए ऑटो रिक्शा को फ्लेग ऑफ करके रवाना किया। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार के अलावा दिल्ली निगम चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन सुभाष चौपड़ा, को-ऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन देवेन्द्र यादव, मीडिया कमेटी के चेयरमैन अनिल भारद्वाज मुख्य रुप से मौजूद रहें।

इस दौरान अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस थीम सोंग में हमने कांग्रेस के 15 साल के इतिहास, विकसित शीला जी की चमचमाती दिल्ली को दर्शाया गया है, जो कांग्रेस सरकार के योगदान से संभव हुआ था, जिसमें दौड़ती मेट्रो, बढ़ती सड़की, स्वस्थ वातावरण और स्वच्छ सफाई व्यवस्था से हर दिल्लीवासी खुशहाल और प्रगति में बराबर का भागीदार दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि गाने के माध्यम से एक विश्वास के साथ दिल्ली की जनता को समझाने की कोशिश की है कि शीला जी की दिल्ली – कांग्रेस वाली दिल्ली को फिर से स्वस्थ, स्वच्छ, प्रदूषण मुक्त, शराब मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, कूड़ा मुक्त, हरित पर्यावरण, पारदर्शी प्रशासन और दिल्लीवासियों की भागीदारी वाली दिल्ली बनाऐंगे।

अनिल कुमार ने बताया कि कांग्रेस थीम सोंग में वर्तमान में आम आदमी पार्टी दूषित-प्रदूषित दिल्ली और भाजपा ने 15 वर्षों में एम.सी.डी. को मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट के नाम से परिभाषित किया है, इसको भी दर्शाया गया है। इस दौरान वे भाजपा पर भी जमकर निशाना साधते नजर आए। उन्होंने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की आवो-हवा को बिगाड़ दिया है, गंदगी और कू़ड़े के ढेरों से दिल्ली ढक दी है, इन्होंने दिल्ली की हवा पानी के साथ राजधानी को राजनीति को भी प्रदूषित कर दिया है।

अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में भ्रष्टाचार इस कदर बरपा गया है कि केजरीवाल सरकार के 80 प्रतिशत मंत्री भ्रष्टाचार में अपराधी साबित हो चुके है कुछ जेल जा चुके है कुछ जांच के बाद जेल जाने की तैयारी निश्चित है। 38 विधायकों पर अपराधिक मामले चल रहे है। आम आदमी पार्टी और भाजपा ने दिल्ली को पिछले दिनों दंगों में झोक कर भाईचारे पर कुठाराघात किया था। उन्होंने कहा कि शीला जी की दिल्ली जिसकी भाईचारा, सदभाव, मौहब्बत दिल्ली की पहचान होती थी, दोनो ने दिल्ली को प्रदूषण रुपी ग्रहण लगा दिया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending