कोहरे के कारण कई ट्रेनें हुई लेट, यात्री हुए परेशान

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में इस समय शीतलहर का प्रकोप जारी है। शीतलहर के कारण उत्तर भारत और राजधानी दिल्ली समेत दिल्ली एनसीआर में इस समय ठंड काफी ज्यादा है जिससे लोग काफी परेशान है। सर्दी का असर ट्रेनों के परिचालन पर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल, कोहरे के कारण कई ट्रेन इस समय लेट से चल रही हैं जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

भारतीय रेलवे ने बुधवार सुबह इस संबंध में जानकारी दी है। भारतीय रेलवे द्वारा बताया गया कि कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र की 6 ट्रेनें समय से देरी से चल रही हैं। बात अगर इन ट्रेनों की करें तो इन ट्रेनों में बरौनी – न्यू दिल्ली, कामाख्या – दिल्ली, विशाखापट्टनम – न्यू दिल्ली, सुल्तानपुर – आनंद विहार, जबलपुर – हजरत निजामुद्दीन और मानिकपुर – हजरत निजामुद्दीन ऐसी ट्रेनें हैं जो अपने तय समय से देरी से चल रही हैं।
कोहरे के कारण दरअसल विजिबिलिटी कम होने से रेलगाड़ी की पहियों पर ब्रेक लगा है। कोहरे के कारण ट्रेनें लेट चल रही है और लोग काफी परेशान भी हैं ।कोहरे के कारण ट्रेनें लेट पहुंच भी रही है और गंतव्य स्थल से खुल जाने के बाद रास्ते में कोहरा अधिक बढ़ जाने के कारण देरी से चल भी रही हैं। ट्रेनों के लेट होने से लोगों को परेशानी तो हो ही रही है साथ ही साथ इससे दूसरे ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।
बात अगर मौसम की करें तो इस समय राजधानी दिल्ली और उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है मौसम विभाग ने 19 जनवरी तक मौसम के इसी प्रकार के रहने का अनुमान लगाया है। कोहरे के कारण न सिर्फ रेलवे बल्की हवाई उड़ानों पर भी असर देखने को मिला है। ट्रेनों के लेट चलने के कारण रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ भी देखने को मिल रही है। लोग अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने में देर हो रहे हैं जिससे उन्हें कई प्रकार का नुकसान और परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है।
मिली जानकारी के मुताबिक कोहरे के कारण ट्रेनों का तय समय से लेट चलना यात्रियों के लिए काफी परेशानी भरा है। बता दें कि ट्रेनें तय समय से 1 घंटे से लेकर 4 घंटे की देरी से चल रही हैं और इन ट्रेनों में अधिकतर उत्तर भारत की ट्रेनें शामिल। बता दें कि कोहरे के कारण मंगलवार को भी बड़ी संख्या में ट्रेन है रद्द की गई थी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending