अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के बाद आई बाढ़ में कई लोगों की मौत, राहत और बचाव का कार्य तेजी से जारी

जम्मू कश्मीर में स्थित अमरनाथ गुफा के पास शुक्रवार देर शाम बादल फटने के बाद आई बाढ़ के कारण अब तक 1 दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो जाने की खबर है। तो वहीं कई लोग इस त्रासदी में लापता हो गए हैं। बीएसएफ और अन्य बचाव दल द्वारा राहत एवं बचाव का कार्य लगातार जारी है।शुक्रवार को बादल फटने के बाद बालू और पत्थर के सैलाब में कई लोगों की जिंदगी गुम हो गई है। वहीं इस घटना में जो 65 लोग घायल हो गए हैै।

बताया जा रहा है कि  लापताा लोगों  का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। अमरनाथ हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। हेल्पलाइन नंबर इस प्रकार है एनडीआरएफ : 011 2343 8252, 011 2343 8253, कश्मीर संभागीय हेल्पलाइन : 019 4 – 249 6240, श्राइन बोर्ड हेल्पलाइन : 0194 –2 313 1491. इन नंबरों पर कॉल कर लोग जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के बाद आई त्रासदी के कारण कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है जिसके लिए एनडीआरएफ की टीम लगातार राहत बचाव का कार्य कर रही है बता दें कि कल रात से ही राहत बचाव कार्य जारी है और भारतीय सेना के जवान लगातार लोगों  जिंदगियां बचाने  और लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाने में लगे हुए हैं।

बता दें कि अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के कारण प्रभावित इलाकों में बचाव मिशन लगातार तेजी से जारी हैै। एनडीआरएफ, सेना, आईटीबीपी के जवान अमरनाथ गुफा के नीचे की ओर बहने वाली स्ट्रीम में सर्च ऑपरेशन लगातार चला रहे हैं। बताया जा रहा है कि अचानक आई बाढ़ में कई लोग बह भी सकते हैं जिनकी तलाश लगातार जारी है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending