मंजिंदर सिंह सिरसा के बदले सुर, मुस्लिम संगठनों की पैरवी करते हुए अपने पिछले बयानों पर मांगी माफी

शिरोमणि अकाली दल के नेता परमजीत सिंह सरना ने मंगलवार को मंजिंदर सिंह सिरसा के बयान पर मांगी माफी। परमजीत सिंह सरना ने कश्मीरियों से माफी मांगते हुए सिरसा के बयान को भड़काऊ करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय मुस्लिम संगठनों व कश्मीर के टॉप मौलवी मिरवाइज उमर फारूख और प्रशासन की सराहना की।

इसके साथ ही मंजिंदर सिंह सिरसा ने भी कहा की, जिस सिख लड़की को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा था‌। उसने अपनी पसंद के युवक से मंगलवार को शादी कर ली है और मामला भी सेटल हो चुका है। उन्होंने कहा, “मैं लड़की के घरवालों से मिला। मामला सुलझ गया है। लड़की की जिससे शादी हुई वह उसे जानती थी।”

मंजिंदर सिंह सिरसा ने आगे कहा-
“अगर महिला ने अपहरण के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति से शादी कर ली होती तो प्रशासन उसे उसके परिवार को नहीं सौंपता। वह बोले “हम मीरवाइज और मुस्लिम संगठनों जैसे लोगों से भी मिले। जिस तरह से उन सभी ने हमारे साथ सहयोग किया, हम उसे जीवन भर नहीं भूलेंगे।

हम उपराज्यपाल (मनोज सिन्हा), प्रशासन और सभी मुस्लिम संगठनों और कई मस्जिदों के इमामों के शुक्रगुजार हैं जो हमसे मिले। मैंने उनसे यह भी कहा कि चूँकि हम अल्पमत में हैं, इसलिए आपको (बहुमत को) हमारा ख्याल रखना होगा।”

बता दें कि बीते दिनों अकाली दल के परमजीत सिंह सरना और मंजिंदर सिंह सिरसा ने ही धर्मांतरण के मामले को शर्मनाक बताते हुए कहा था कि इसके ख़िलाफ़ सारी कौम को एकजुट होकर आवाज उठाएगी। मंजिंदर सिंह सिरसा ने अपने बयान में कहा था, “मैं श्रीनगर के स्थानीय नेताओं, मौलानाओं और मुफ्तियों से सिख बेटियों के समर्थन में आने का अनुरोध करता हूँ।

सीएए के विरोध के दौरान मुस्लिम बेटियों को सुरक्षित घर पहुँचाने में सिख सबसे आगे थे, लेकिन कोई भी मुस्लिम नेता सिख लड़कियों के जबरन धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाने नहीं आया।” मुस्लिम संगठनों से माफी मांगने वाले सिरसा ने बीते सोमवार को कहा, “मैं श्रीनगर में स्थानीय सिख समुदाय के साथ जबरन निकाह और सिख बेटियों के धर्मांतरण के विरोध में शामिल हो रहा हूँ, जो दूसरे धर्म के बुजुर्गों से शादी करने के लिए मजबूर है। मैं भारत सरकार से घाटी में इस तरह के निकाह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करता हूँ। सिख समुदाय जबरन धर्म परिवर्तन को बर्दाश्त नहीं करेगा।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending