मणिपुर: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समेत 8 विधायक बीजेपी मे शामिल

देश में सबसे पुरानी पार्टी और देश में सबसे ज्यादा शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी इस वक्त बेहद बुरे दौर से गुजर रही है। पार्टी के अंदर टूट फूट और अंदरूनी कलह शांत होने का बिल्कुल नाम नही ले रहा। पंजाब, राजस्थान में खींचतान के बाद अब मणिपुर में भी सियासी घमासान देखने को मिल रहा है। मणिपुर में कांग्रेस पूरी तरह टूटकर बिखर चुकी है ऐसे में अब पार्टी के लिए अपना वर्चस्व को बचाए रखना बेहद चुनौतीपूर्ण हो गया है।

दरअसल मणिपुर में कांग्रेस के प्रदेश कमिटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस के 8 विधायक आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बता दें की गोविंददास कोंथौजम कांग्रेस पार्टी से बिष्णुपर विधानसभा क्षेत्र से लगातार छह बार विधायक चुने गए और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रहे। पिछले साल दिसंबर में उन्हें मणिुपर कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था।

विधानसभा चुनाव नजदीक
मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022 में होने वाले हैं। ऐसे में बीजेपी लगातार अपने पांव मजबूत करने की कोशिशों में जुटी है। बीजेपी की कोशिश है कि सत्ता एक बार फिर बीजेपी के हाथ में ही रहे। ऐसे में 8 विधायको का बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। कांग्रेस पार्टी मणिपुर में अपनी जमीन जमाने की कोशिशों में भले ही जुटी हो, लेकिन बीजेपी में विधायकों के शामिल होने की खबरों के बीच जाहिर तौर पर पार्टी नेतृत्व के लिए बड़ा संकट पैदा हो सकता है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending