नस्लभेदी टिप्पणी करने और अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा बताने वाला युवक गिरफ्तार, देशद्रोह का मामला दर्ज

तमाम सोशल मीडिया साइट और यूट्यूब पर लोकप्रिय पारस सिंह उर्फ बंटी को मंगलवार (25, मई 2021) को कांग्रेस विधायक पर नस्लभेदी टिप्पणी और राज्य के बारे में आपत्तिजनक बातें करने के आरोप में पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें पारस सिंह के यूट्यूब चैनल पर 4.57 लाख सब्सक्राइबर्स हैं।

दरअसल, यूट्यूब पर पारस नाम से चैनल चलाने वाले बंटी ने रविवार को अपने यूट्यूब चैनल पर डाले एक वीडियो में कांग्रेस विधायक निनोंग एरिंग को गैर-भारतीय बताया। इसके साथ ही पारस सिंह ने अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा बताया। हालांकि, सोमवार को एक और वीडियो पोस्ट करके पारस ने अपनी टिप्पणियों को लेकर माफी मांगी। 

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने पारस की टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा है कि इस वीडियो का लक्ष्य अरुणाचल प्रदेश के लोगों के प्रति नफरत फैलाना है। जिस के कारण अब कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। केंद्रीय खेल राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने पारस सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया कि उन्होंने लुधियाना के पुलिस कमिश्नर से बात की है ताकि आरोपी को जल्द अरुणाचल पुलिस के हवाले किया जाए।

अरुणाचल प्रदेश के पुलिस प्रमुख आरपी उपाध्याय ने कहा, ”नस्लभेदी नफरत फैलाने को लेकर ईटानगर के साइबर क्राइम ब्रान्च में पारस के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।” राज्य के उपमुख्यमंत्री छोवना मेंन ने कहा कि यूट्यूब पोस्ट देखकर वे स्तब्ध और बहुत निराश हैं, जोकि ना केवल अरुणाचल प्रदेश के विधायक की राष्ट्रीयता पर सवाल उठा रहा है, बल्कि भारतीय राज्य के अस्तित्व पर सवाल उठाता है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending