कोरोना काल में मलाइका अरोड़ा का लेटेस्ट वीडियो वायरल, एक्ट्रेस ने बताया अनुलोम-विलोम से फेफड़ों को कैसे बनाएं मजबूत

देशभर में इस समय कोरोना ने तांडव मचा के रखा हुआ है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर इतना ज्यादा डरावनी है कि ये अब लोगों की सीधा जान लेने पर तुली हुई है। जी हां कोरोना वायरस की वजह से अब लोगों को  सांस की दिक्कत का सामना कर रहे हैं। आए दिन लोग ऑक्सीजन सिलेंडर  के लिए मारा-मारी करते देखे जा रहे हैं। कई तो ऐसे पीड़ित हैं जिन्हें समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने की वजह से अब वह अपना दम तोड़ रहे हैं।

वैसे ऐसे भयानक हालात में हेल्पलेस होने से अच्छा अगर सभी लोग योग करें तो काफी हद तक इस परेशानी से निपटा जा सकता है। जी हां जहां एक ओर बॉलीवुड सितारें कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद कर रहे हैं तो वहीं अब बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा लोगों को योग सिखाने की कोशिश कर रही हैं।  

एक्ट्रेस ने शेयर किया वीडियो
मलाइका अरोड़ा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनुलोम-विलोम करते हुए अपना वीडियो साझा किया है। यही नहीं मलाइका ने बताया सांसों पर काबू पाने के लिए कोरोना काल में योगाभ्यास ही सबसे ज्यादा मददगार सिद्ध हो सकता सकता है। इसके लिए उन्होंने ब्रीदग के हेल्दी टेक्नीक को करते हुए दिखाया। साथ ही इसे कितनी बार और कितनी देर के इंटरवल में करना चाहिए, इसकी जानकारी उन्होंने फैंस के साथ शेयर की है।

इसके आलावा एक्ट्रेस ने अपनी इस पोस्ट में लिखा है- इस मुश्क‍िल समय में प्राणायाम करना बहुत जरूरी है, यह हमारी जिंदगी का हिस्सा होना चाहिए। अनुलोम-विलोम प्राणायाम के आसान तरीके हैं और आपकी इम्युनिटी और लंग कैपेसिटी को तंदुरुस्त रखने में मदद करती है। अनुलोम-विलोम के 6 राउंड से शुरू करें। इसे खाने के पहले और बाद में हर रोज 2 घंटे के इंटरवल में करना चाहिए। आप 21 राउंड्स तक जा सकते हैं।

बता दें,मलाइका अरोड़ा एक्सरसाइज और योग पर खूब ध्यान देती है और नियम से वर्कआउट और योगासन करती रहती हैं। वैसे कोरोना वायरस से उपचार का कोई कारगर तरीका अभी तक सामने नहीं आया है। इसलिए इस वक्त सेहत को लेकर सभी लोगों को सतर्क रहने की सबसे जरूरत है। ऐसे में मलाइका का ये वीडियो आपको न केवल कोविड-19 बल्कि अन्य बिमारियों से भी निजात दिलाएगा।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending