कच्चे आम से बनाइए आइसक्रीम, बच्चों के साथ ही बड़ों को भी खूब आएगा पसंद 

वर्तमान में गर्मियों का मौसम चल रहा हैै ,और इस मौसम में फलों का राजा आम पाया जाता हैै। आम हर किसी को पसंद होता हैै। शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिससे आम खाना पसंद ना होो। पके आम का स्वाद अलग होता हैै, और कच्चे आम का स्वाद अलग। कच्चे आम से आपने अभी तक आचार, पन्ना, चटनी जैसी चीजें तो खाई होगी। लेकिन क्या आपको पता है कि कच्चे आम से बच्चों की फेवरेट आइसक्रीम भी बनाई जा सकती हैै ? अगर नहीं, तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको कच्चे आम के आइसक्रीम बनाने के तरीकों के बारे में बताएंगे तो आइए जानते हैं कि किस प्रकार हम कच्चे आम से आइसक्रीम बना सकते हैं । 

इन सामग्रियों की पड़ेगी जरूरत

कच्चे आम की आइसक्रीम बनाने के लिए आपको कुछ सामग्रियों की जरूरत होगी । जैसे कि कच्चे आम का गूदा 200 ग्राम, आधा लीटर दूध, हाफ कप क्रीम, आधा कप चीनी, एक चम्मच बादाम का पाउडर ,एक चुटकी हरा कलर और दो चम्मच ड्राई फ्रूट्स।

इस प्रकार बनाएं कच्चे आम की आइसक्रीम

कच्चे आम की आइसक्रीम बनाने के लिए आपको सबसे पहले कच्चे आम का गूदा निकालकर चीनी के साथ मिक्सर में डालकर इसका पेस्ट बनाना होगा। इसके बाद दूध ले और इसे कढ़ाई में डालकर कम से कम 5 मिनट तक उबलने दें। इसके बाद बारी आती है आम के पल्प को उबले हुए दूध में डालने की और उसे गाढ़ा होने तक पकाने की। इसके बाद आम और दूध के मिश्रण में क्रीम डालकर इसे थोड़ी देर चलाइए और इसमें बादाम तथा हरा कलर डालिए। इसके बाद सबसे लास्ट में इसमें ड्राई फ्रूट जैसे कि बादाम, पिस्ता काजू, किसमिस आदि डालकर गैस को बंद कर दें। इसके बाद जब ये ठंडा हो जाए तो इसे फ्रीज में 6 से 7 घंटे के लिए रखना होता है जिसके बाद आइसक्रीम पूरी तरह से तैयार हो जाती है। आप इसे इसके बाद ठंडा ठंडा सर्व कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending