महेंद्र सिंह धोनी ने इस ड्रोन कंपनी में किया निवेश, साथ ही होंगे कंपनी के ब्रांड एंबेसडर

चेन्नई की ड्रोन कंपनी “गरुड़ एयरोस्पेस” में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने निवेश किया है. अच्छी बात यह है कि महेंद्र सिंह धोनी इस कंपनी के ब्रांड अंबेसडर भी होंगे। इस बात की पुष्टि कंपनी के संस्थापक अग्निश्वर जयप्रकाशन ने की हैै। उन्होंने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी ने एक निवेशक और ब्रांड एंबेसडर के रूप में हमसे जुड़ने का फैसला किया है। साथ ही  उन्होंने बताया कि हमें महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर पार्टनर और एंबेस्डर नहीं मिल सकता था। बता दें कि गरुड़ एयरोस्पेस एक स्टार्टअप था जिसकी शुरुआत 2015 में की गई थी। 

पिछले 7 सालों में कंपनी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस कंपनियों देहतर ड्रोन तैयार करने के लिए जाना जाता है। यहां पर 38 अलग-अलग प्रकार के उपयोग के लिए ड्रोन तैयार किए जाते हैं। बता दें कि कोरोना जब अपने चरम पर था उस समय कंपनी के ड्रोन ने मेडिकल के सामान और अन्य जरूरतों में काफी मदद की थी। गौरतलब है कि भारत में ड्रोन का प्रचलन अब पहले के मुकाबले काफी अधिक बढ़ गया है। भारत सरकार भी ड्रोन के निर्माण को लेकर सजग नजर आ रही है।

हाल ही में दिल्ली के प्रगति मैदान में ड्रोन महोत्सव 2022 का उद्घाटन किया गया था जहां विभिन्न कंपनियों ने अपने ड्रोन का प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि भारत सरकार 2030 तक भारत को ड्रोन का हब बनाने की तैयारी में है। सरकार के इस प्रयास को देखते हुए ड्रोन कंपनियों में निवेशकों की रुचि बढ़ी है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending