महाराष्ट्र: सुसराल वालो ने शादी के बाद कराया वर्जिनिटी टेस्ट, फेल होने पर पति ने दिया तलाक, केस दर्ज

महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में एक अत्यंत हैरान परेशान करने वाला मामला सामने आया है जहां ससुराल पक्ष वालो ने शादी के बाद जबरन दो बहनों का कौमार्य परीक्षण (virginity test) कराया, रिपोर्ट में फेल होने के बाद जाट पंचायत ने दिया तलाक देने का आदेश।

मामले की सूचना मिलते ही जांच में जुटी पुलिस, दोनों पीड़िताओं के पति और सास पर दर्ज किया मुकदमा।इसके साथ ही पुलिस ने आगे की कार्रवाई करते हुए तथाकथित जाट पंचायत के सदस्यों के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है।
पुलिस के अनुसार, “दोनों पीड़िता महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के कंजरभाट समुदाय की सदस्य हैं। उन्हें उन्हीं के समुदाय के दो पुरूषों ने शादी का प्रस्ताव दिया था। इसके बाद 27 नवंबर 2020 को शादी हो गई। शादी के बाद दोनों बहनों को अलग-अलग शयन कक्षों में ले जाया गया। वहां उनका समाज की कथित रस्म के अनुसार कौमार्य परीक्षण किया गया। शिकायत में कहा गया है कि इस समुदाय में इस तरह के परीक्षण की परंपरा है।”
शिकायत में कहा गया है कि दोनों बहनों से शादी करने वाले पुरुषों में से एक सेना में काम करता है, जबकि दूसरा व्यक्ति निजी संस्थान में नौकरी करता है।
हालांकि पुलिस ने दोनों बहनों द्वारा कराई गई शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं और महाराष्ट्र सामाजिक बहिष्कार रोधी कानून के तहत आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending