महाराष्ट्र: MVA में पड़ी खट्टास, टूटने के कगार पर गठबंधन, ठाकरे ने रखी नई शर्त कहा- 25 साल तक हम तय करेंगे सीएम

महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार मे तन्मय लगातार बिगड़ता जा रहा है। पार्टी नेता भले ही ऑल इज वेल दिखाने के लिए तमाम तरह की कोशिशें कर ले मगर गठबंधन अब टूटने की कगार पर आ पहुंचा है। रविवार को एक बार फिर से महाविकास अघाड़ी के दो अहम दलों शिवसेना और एनसीपी के बीच टकराव तेज हो गया।

कोल्हे के बयान से नाराज शिवसेना ने एनसीपी पर तीखा वार करते हुए गठबंधन में शामिल कांग्रेस जैसी पार्टी तक को संदेश दिया है। शिवसेना के पूर्व सांसद शिवाजीराव पाटिल ने रविवार को कहा कि शिवसेना ने तय किया है कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन होगा और अगले 25 सालों तक वह ऐसा करती रहेगी।

बता दें की कुछ दिनो पहले शिरूर से एनसीपी के सांसद अमोल कोल्हे ने कहा था कि उनके नेता शरद पवार के आशीर्वाद से उद्धव ठाकरे को सीएम की कुर्सी मिली है। कोल्हे के इस बयान के बाद से ही दोनो पार्टियां मे तनाव और टकराव की स्थिति पैदा हो चुकी है। हालांकि शिवसेना के तेवरों के अबद एनसीपी सांसद कोल्हे पलटते दिख रहे हैं।

अपने ताजा बयान में उन्होंने कहा कि वह सीएम उद्धव ठाकरे का पूरा सम्मान करते हैं और उनसे अच्छे रिश्ते हैं। अपने बयान को लेकर उन्होंने कहा मेरी बात को गलत समझा गया। कोल्हे ने कहा, “मेरी बात को गलत ढंग से लिया गया। मैंने कहा था कि मैं सीएम उद्धव ठाकरे का बहुत सम्मान करता हूं।

यदि किसी को संदेह है तो वह लोकसभा में मेरे भाषणों को देख सकता है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिवसेना सीएम के नाम पर मेरी और पार्टी की आलोचना करती रही है। मैंने कहा था कि यदि वह ऐसा करते हैं और फिर सीएम के पीछे जाकर छिप जाते हैं तो उन्हें यह याद रखना चाहिए उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री का पद एनसीपी के मुखिया शरद पवार के आशीर्वाद से मिला है।” 

कोल्हे ने कहा कि मेरे इस बयान को सही परिप्रेक्ष्य में समझना चाहिए और यह जानना होगा कि ऐसा क्यों कहा था। कोल्हे ने सीएम से अपने संबंधों को याद दिलाते हुए कहा कि मैंने संसद में हमेशा ही महाराष्ट्र से जुड़े मुद्दों को उठाया है और खुद सीएम ने भी इसकी जमकर तारीफ की है। अपने बयान से पीछे हटने पर शिवसेना सांसद शिवाजीराव पाटिल ने कोल्हे पर तंज कसते हुए कहा कि अब वह शरद पवार की नसीहत के बाद पीछे हट रहे हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending