महाराष्ट्र: शराब की लत बनी मौत की वजह, शराब न मिलने पर पिया सैनिटाइजर, 7 लोगों की हुई मौत

कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी को देखते हुए सभी राज्यों की सरकारों ने अपने अपने स्तर पर राज्य में लॉक डाउन लगाया हुआ है। जिसके चलते जरुरी सामान की दुकानों को छोड़कर लगभग सभी दुकानें बंद कर दिए गए है ऐसे में शराब की लत वाले लोग शराब पीने के लिए दर दर भटक रहे है और उनकी यही तलब उनकी मौत की वजह बन रही है।
ऐसी ही दो घटना महाराष्ट्र के यवतमाल जिले से सामने आई है। जहां दो अलग अलग इलाकों में सैनिटाइजर पीने से अब तक कुल सात लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस के अनुसार इन सभी लोगों ने शराब न मिलने की वजह से गुस्से में सैनिटाइजर पिया था। जिसके बाद हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
पहला मामला वानी शहर के तेली फील इलाके का है जहां दत्ता लांजेवार और नूतन पाथकर नाम के दो लोगों ने शराब न मिलने के कारण सैनिटाइजर पी लिया और दोनों अपने-अपने घर चले गए। देर रात दोनों के सीने में दर्द शुरू हो गया जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन दोनो ही हॉस्पिटल में रुकने की बजाय घर चले आए जहां आधी रात के आसपास फिर से दोनों के सीने में दर्द शुरू हो गया और कुछ समय बाद दोनों की मौत हो गई। वहीं, दूसरी घटना आयता नगर से सामने आई है। जहां संतोष मेहर, गणेश नांदेकर, गणेश शेलार और सुनील ढेंगले की सैनिटाइजर पीने से मौत हो गई। मामलें की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।
डीएसपी ने बताया कि, मरीजों के रिश्तेदारों ने पुलिस को बिना बताए उनका अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि जांच में सामने आया है कि शराब न मिलने की वजह से ही उन लोगों ने सैनिटाइजर पिया था।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending