मध्य प्रदेश: किसानों के लिए राहत भरी खबर, शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान – किसानों को मिलेगी 20700 करोड़ से ज्यादा की सब्सिडी

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए एक अहम फैसला लिया है। कैबिनेट में बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को कुल मिलाकर के 20700 करोड़ से ज्यादा की सब्सिडी देने का फैसला लिया है। जिससे कि किसानों को भी सस्ती बिजली उपलब्ध हो और घरेलू उपभोक्ताओं को भी सस्ती बिजली उपलब्ध हो।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, “सरकार की तरफ से मेरे प्रिय किसान भाइयों आप को सस्ती बिजली इसलिए पहुंचती है। सरकार अपने खजाने से पैसा देती है। हमने तय किया है कि बिजली की आपूर्ति बाधित नहीं होना चाहिए। इसके लिए बिजली कंपनी को सहायता की आवश्यकता थी।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, मेरी इतनी प्रार्थना जरूर है कि संकट के इस दौर में अनावश्यक बिजली ना जले, क्योंकि कितनी भारी धनराशि जाती है। ये अपना ही पैसा है। इसलिए हम बिजली बचाएं। असमय वर्षा के कारण प्रदेश के कुछ भागों में हमारे किसान भाई बहन की फसलों को नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने कहा की “सभी किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं, वो बिल्कुल चिंता ना करें। जहां फसलों को नुकसान हुआ है, वहां मैंने सर्वे के निर्देश दे दिए हैं, सर्वे करके क्षति का आंकलन किया जाएगा और किसानों को राहत पहुंचाई जाएगी। किसान भाई बहन चिंता ना करें मैं साथ हूं, सरकार साथ है।” 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending