लव जिहाद: नाम, पहचान छुपाकर फर्जी इंस्पेक्टर बनकर फंसता था हिंदू लड़कियों को, शादी के बाद जबरन कराता था धर्मांतरण, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक सनसनी खेज मामला सामने आया है। जहां एक मुस्लिम युवक आबिद हवारी को लव जिहाद समेत बेहद गंभीर धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपित आबिद हवारी उर्फ आदित्य सिंह ने खुद को हिंदू बताकर हिंदू युवती से कई बार शारीरिक सम्बन्ध बनाने के साथ ही वह युवती से वह अब तक करीब 15 लाख रुपए भी ऐंठ चुका है। वह खुद को लखनऊ क्राइम ब्रांच का इस्पेक्टर बताया करता था। लखनऊ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।
जानकारी के मुताबिक, आरोपी की एक बीवी है। साथ ही उसके 5 बच्चे भी हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के ओरछा में भी उसने एक हिंदू युवती के साथ खुद को इंस्पेक्टर आदित्य सिंह बताकर शादी कर रखी है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी आबिद हवारी शादी के बाद युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने में लगा हुआ था।

क्या है पूरा मामला??
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर पुलिस ने मूल रूप से आजमगढ़ के रहने वाले आबिद हवारी को गिरफ्तार कर लव जिहाद के एक सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है। मामले की जानकारी देते हुए लखनऊ के इंदिरानगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि इंदिरा नगर की ही रहने वाली एक युवती ने शिकायत की थी कि आबिद हवारी ने अपना नाम आदित्य सिंह बताकर उसे अपने जाल में फँसाया, वह खुद को लखनऊ क्राइम ब्रांच का इस्पेक्टर बताकर उसे धोखा दिया है। आरोपित आबिद हवारी ने खुद को हिंदू आदित्य सिंह बताकर न केवल लड़की के साथ रेप किया, बल्कि युवती से वह अब तक 15 लाख रुपए भी ऐंठ चुका है। पुलिस ने आरोपित आबिद हवारी को गंभीर धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे हुआ खुलासा
दरअसल, आरोपी आबिद हवारी फर्जी इंस्पेक्टर बनकर कुछ दिन तक युवती के साथ भी रहा था और इसी दौरान एक दिन उसका मोबाइल देखकर पीड़िता को उसकी असलियत का पता चला। मोबाइल से युवती को पता चला कि आरोपित आबिद आजमगढ़ का रहने वाला है और वहाँ उसकी एक बीवी है। उसके 5 बच्चे भी हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के ओरछा में भी उसने एक हिंदू युवती के साथ खुद को इंस्पेक्टर आदित्य सिंह बताकर शादी कर रखी है। पीड़िता को ये सारी जानकारियाँ पता चलने के बाद उसे उसके साथ किए गए छल का आभास हुआ। इसके बाद उसने इंदिरानगर पुलिस स्टेशन में आबिद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

ऐसे बनाया लव शिकार
आबिद हवारी अपनी इंस्पेक्टर की यूनिफॉर्म, पुलिस का मोनोग्राम लगी बाइक और इस्पेक्टर के दफ्तर में बैठी हुई तस्वीरों के बल पर ही वह लड़कियों को पहले अपने जाल में फँसाता था। जिसके बाद वह युवतियों का धर्म परिवर्तन करा देता था।
गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय के दौरान कथित तौर पर लव जिहाद के कई मामले सामने आए थे। अकेले कानपुर जिले में लव जिहाद और जबरन धर्मान्तरण के 11 मामलों की जांच पड़ताल जारी है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending