लव शिकार: 3 साल पहले जिसके प्यार में घर-परिवार और धर्म का त्याग किया, आज उसी ने पिलाया जहर, हुई मौत

देश भर में लव जिहाद , धर्मांतरण और मौत के मामले थमने के बजाय लगातार बढ़ते ही जा रहे है। गुजरात, यूपी समेत कई राज्यों में लव जिहाद कानून बनने के बावजूद भी घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के गुना जिले से सामने आया है। जहां एक जैन लड़की ने दूसरे समुदाय के युवक से निकाह करने के कुछ साल बाद उसने आत्महत्या करके अपनी जान दे दी।
जानकारी के मुताबिक, कीर्ति 3 साल पहले (2018 में) वसीम कुरैशी नाम के लड़के के साथ भाग गई थी और अब तीन दिन पहले खबर आई कि उसने सलफास खाकर आत्महत्या कर ली। मृतिका के परिजनों ने आरोप लगाया कि ये सब कुछ उससे जबरदस्ती करवाया गया। 11 जुलाई 2021 को परिजनों ने इस बाबत युवक और उसके परिवार के ख़िलाफ़ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करवाया है।
इस बीच लड़की के परिजन उसका दाह संस्कार जैन रिवाजों से करना चाहते थे लेकिन आरोपी वसीम व उसके परिजन बीच में आ गए और कहने लगे कि कीर्ति मुसलमान बन गई थी, इसलिए उसे दफनाया जाना चाहिए। जिसके बाद पुलिस ने उनसे सबूत माँगा लेकिन वह ये सब साबित नहीं कर पाए।
पुलिस ने भी 11 जुलाई को बयान जारी कर बताया कि वसीम की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस बीच कीर्ति की एक वीडियो सामने आई है। इसमें वह सलफास खाने के बाद अस्पताल में बयान देती है कि उसने गलती से जहर खाया जबकि मृतक के भाई कुलदीप का कहना है कि शायद उसे जहर पीने को मजबूर किया गया हो और ऐसा बयान देने के लिए दबाव बनाया गया हो।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending