जमीन पर लगा लॉकडाउन तो ‘आसमान’ में रचाई शादी, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश, होगी सख्त कार्रवाई

देश में कोरोना वायरस के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है। जिसके कारण आम लोगो को शादी जैसे समारोह में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक ऐसा ही मामला तमिलनाडु के मदुरै में सामने आया है। मदुरै के राकेश और दीक्षा ने हवाई जहाज में शादी की है। हालाँकि, इस मामले को लेकर डीजीसीए ने कार्रवाई करने की बात भी कही है। 

क्या है पूरा मामला??

दरअसल, तमिलनाडु सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन लगा रखा है। ऐसे में राकेश और दीक्षा ने एक चार्टर्ड विमान किराए पर लिया और हवाई जहाज में शादी के बंधन में बँध गए। उड़ान दो घंटे की थी और इसी दौरान दोनों शादी के बंधन में बँधे। 
कपल ने दावा किया कि सभी 160 यात्री उनके रिश्तेदार थे और उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया था और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद फ्लाइट में सवार हुए थे।

डीजीसीए ने जांच के दिए आदेश

डीजीसीए ने कहा कि मिड-एयर मैरिज की जाँच शुरू कर दी है और एयरलाइंस और एयरपोर्ट अथॉरिटी से पूरी रिपोर्ट माँगी है। एयरलाइन ने संबंधित अधिकारियों के साथ कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया है। उन्होंड कहा, बार-बार अनुरोध और रिमाइंडर के बावजूद, यात्रियों ने COVID दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया। इसलिए अब एयरलाइन नियमों के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है।

वही एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा, “मदुरै से एक स्पाइसजेट चार्टर्ड उड़ान बुक की गई थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी मिड एयर मैरिज सेरेमनी समारोह से अनजान थे।” उन्होंने आगे कहा कि मदुरै में एक ट्रैवल एजेंट द्वारा यात्रियों के एक समूह के लिए उनकी शादी के बाद ट्रिप के लिए किराए पर लिया गया था। उन लोगों को स्पष्ट रूप से कोविड नियमों का पालन करने के बारे में बताया गया था 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending