LIVE Update: लखीमपुर मामले में आदोलनकर्त्ता किसानों ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिख की हस्‍तक्षेप की मांग

रविवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों और बीजेपी नेताओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बीच अब तक 8 लोगो की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं अब इस पूरे मामले में किसानों ने राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद को चिट्ठी लिख दखल देने की मांग की है। इसके साथ ही किसानों ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को हटाने, उनके बेटे आशीष मिश्रा पर 302 के तहत हत्या का केस दर्ज करने, जांच के लिए SIT के गठन की मांग भी की है।

साथ ही चिट्ठी में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर हिंसा भड़काने और उनको सीएम पद से हटाए जाने की मांग की है। संयुक्‍त किसान मोर्चा की तरफ से राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में आरोप लगाते हुए कहा गया है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में किसानों को रौंदकर दिनदहाड़े उनकी हत्या करने की घटना उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार की साजिश को दिखाता है।

बता दें हिंसा के बाद से लखीमपुर में कुल मिलाकर करीब एक हजार जवान मौके पर मुस्तैद हैं। इसके साथ ही पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही लखीमपुर जिले में कल तक के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। लखीमपुर में तनाव को देखते हुए प्रशासन ने मंगलवार तक के लिए जिले में इंटरनेट बंद कर दिया है। सोमवार को सिर्फ घटनास्थल के 20 किलोमीटर के दायरे में इंटरनेट बंद किया गया था। वहीं पूरे जिले में भी धारा 144 लगा दी गई है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending