दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी, केजरीवाल ने केंद्र सरकार से की ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने की गुजारिश

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उप-राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे। बैठक के दौरान राजधानी में बढ़ते कोरोना के मामले और कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों को लेकर भी चर्चा होगी। जानकारी के मुताबिक केजरीवाल ने मंगलवार को शाम केंद्र सरकार से गुजारिश की थी कि दिल्ली को तुरंत ऑक्सीजन मुहैया करवाया जाए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार से अपील की थी उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘कुछ अस्पतालों में तो कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बाकी रह गई है। मैं केंद्र सरकार से हाथ जोड़कर गुजारिश करता हूं कि दिल्ली को तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराएं।’
अरविंद केजरीवाल के साथ ही उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी सोशल मीडिया के जरिए दिल्ली के हालात के बारे में बताया था उन्होंने लिखा कि ऑक्सीजन को लेकर सब अस्पतालों से फोन आ रहे हैं। सप्लाई करने वाले लोगों को अलग-अलग राज्यों में रोका जा रहा है। ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर राज्यों के बीच जंगलराज न हो, इसके लिए केंद्र सरकार को बेहद संवेदनशील और सक्रिय रहना होगा।

इन सब के बीच गंगाराम अस्पताल से राहत की खबर आई है। अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि बीती रात 4500 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन प्राइवेट वेंडर ने और 6000 क्यूबिक मीटर आइनॉक्स एयर ने सप्लाई की है। फिलहाल 11,000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की जरूरत है।अस्पताल प्रशासन के मुताबिक कल अभी उपलब्ध ऑक्सीजन (गुरुवार) सुबह 9 बजे तक चलने की उम्मीद है। इस बीच इंडियन ऑक्सीजन लिमिटेड और आइनॉक्स ने वादा किया है कि दिन में ऑक्सीजन टैंक रीफिल कर दिए जाएंगे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending