मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम ने दिया इस्तीफा, पीएम मोदी को कहा ‘धन्यवाद’

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम ने शुक्रवार शाम को अचानक पद छोड़ने की घोषणा कर दी। उन्होंने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा, “मैंने अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है। राष्ट्र की सेवा करना मेरे लिए परम सौभाग्य रहा है। इससे मुझे अद्भुत समर्थन और प्रोत्साहन मिला है।”

आगे उन्होंने लिखा, “पेशेवर जीवन के करीब तीन दशकों में मुझे अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जैसा अधिक प्रेरक नेता नहीं मिला। आर्थिक नीतियों की उनकी सहज समझ आम नागरिकों के जीवन को ऊंचा करने के लिए एक अचूक दृढ़ संकल्प के साथ मिलती है।” मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम ने खुद को प्रदान किए गए अवसर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया। 

बता दें केवी सुब्रमण्यम ने 7 दिसंबर, 2018 को सीईए का पद संभाला था और उनसे पहले इस पद पर अरविंद सुब्रमण्यम थे। केवी सुब्रमण्यम इससे पहले भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की विशेषज्ञ समितियों में रहे हैं। उन्होंने जेपी मॉर्गन चेस, आईसीआईसीआई बैंक और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में भी सेवाएं दी हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही मुख्य आर्थिक सलाहकार के वी सुब्रमण्यम ने बताया था कि भारत इस दशक में सात फीसदी से अधिक की आर्थिक वृद्धि दर्ज करेगा। उन्होंने कहा था कि देश की आर्थिक बुनियाद मजबूत है और चालू वित्त वर्ष में वृद्धि दर 10 फीसदी से ज्यादा रहेगी। उन्होंने ये भी कहा था कि अगले वित्त वर्ष में यह घट जाएगी और 6.5 से 7 फीसदी ही रह जाएगी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending