जाने किन-किन चैनलों पर होगा भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज का सीधा प्रसारण

क्रिकेट के चाहने वाले बेहद बेसब्री से भारत और इंग्लैंड के बीच  होने वाले टेस्ट सीरीज का इंतज़ार कर रहे हैं। माना  जा रहा है कि भारत और इंग्लैंड के मध्य होने वाले टेस्ट सीरीज के प्रसारण का अधिकार चैनल फोर को मिल सकते हैं। हालांकि यह भी माना गया है कि सीरीज की शुरआत के पहले कोई विरोधी चैनल उससे बड़ी बोली लगा दें तो उन्हें भी यह अधिकार मिल सकता है। ब्रिटिश मीडिया के द्वारा जारी किए गए खबरों के मुताबिक बताया  गया है कि  अगर चैनल फोर को प्रसारण के अधिकार मिलते हैं तो  बता दें की 15 साल बाद यह चैनल इंग्लैंड के टेस्ट मैचों का प्रसारण करेगा।  और साथ ही साथ देश में ‘फ्री टू एयर’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की भी वापसी होगी।

download 31


‘द गार्डियन’ की ख़बरों के मुताबिक  भारत में बीते कुछ सप्ताह में वैश्विक प्रसारणधारी जैसे  स्टार स्पोटर्स, इंग्लैंड का  बीटी स्पोटर्स और स्काय स्पोटर्स के मध्य बातचीत की गई है। ‘द टेलिग्राफ’ के मुताबिक, कहा जा रहा है कि स्टार को सीरीज के  प्रसारण का अधिकार पाने के लिए दो करोड़ स्टर्लिंग पाउंड से अधिक मिलने की उम्मीद थी, हालांकि  उसे कम में ही समझौता करना पड़ेगा। 
बीटी और स्काय के मध्य सीरीज के प्रसारण के अधिकारों को लेकर बहस जारी है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के मध्य  चार मैचों की  होने वाली टेस्ट श्रृंखला आने वाले शुक्रवार से शुरू होने वाली है। ‘द गार्डियन’ ने  यह भी बताया है कि चैनल फोर को कोरोना के कारन लगे लॉकडाउन के दौरान टीवी के दर्शकों की संख्या में इजाफ़ा होने की उम्मीद है।
टीम इंडिया और इंग्लैंड के मध्य होने वाली यह चार मैचों की श्रृंखला चेन्नई में पांच फरवरी से खेली जाएगी। और फिर  दूसरा टेस्ट भी चेन्नई में 13 फरवरी से खेला जाने वाला है।  और आखिर के दो टेस्ट मैच अहमदाबाद के नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने वाले हैं, जिनमें से तीसरा मैच पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट के रूप में होने वाला है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending