जाने कप्तानी पर चल रही बहस के बीच रहाणे ने विराट कोहली के लिए कही कौन सी बात

हाल ही में आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में दिलाए ऐतिहासिक जीत के बाद अपनी कप्तानी के लिए लोगो के बीच लोकप्रिय बन जाने वाले अजिंक्य रहाणे ने साफ-साफ़ कहा है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली है और जब जरूरत पड़ी तो वह कप्तानी करके खुश हैं। बता दें की इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में रहाणे उपकप्तान के तौर पर होंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे के पश्चात एक बार फिर से उपकप्तानी सँभालने पर उनके लिये क्या अलग होने वाला वाला है, इस सवाल पर रहाणे ने कहा कि उनके लिए कुछ भी अलग नहीं। विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान थे और हमेशा रहेंगे । मैं उपकप्तान हूं और उनके न होने पर मुझे कप्तानी की भूमिका सौपी गई थी और मेरा काम हमेशा से टीम इंडिया की कामयाबी के लिये सबसे अच्छा प्रदर्शन करना था। 
उन्होंने यह भी कहा कि केवल कप्तान बनना ही ज़रूरी नहीं है। कप्तान की भूमिका को आप कैसे निभाते हैं वह अधिक महत्वपूर्ण है। अब तक मैं सफल रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि भविष्य में भी बेहतर नतीजे दे सकूंगा। बता दें कि रहाणे की कप्तानी के दौरान भारत ने पांच में से लगभग चार टेस्ट जीते हैं। कोहली के साथ उनके संबंध को लेकर उन्होंने कहा कि वह और विराट हमेशा से बेहद अच्छे सम्बन्ध में रहे हैं और उनका तालमेल हमेशा अच्छा रहा है। विराट ने समय समय पर उनके बल्लेबाजी की तारीफ की है। हमने भारतीय टीम के लिये केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में कई यादगार पारयां खेली है.भी। कोहली चौथे नंबर पर उतरते हैं और रहाणे पांचवें पर , इसी वजह से उनके बीच कई साझेदारियां बनी हैं। और रहाणे ने यह भी कहा कि उन्होंने हमेशा से एक दूसरे के खेल का सम्मान किया है। 
 जब वह दोनों क्रीज पर होते हैं तो अपने विरोधी टीम की गेंदबाजी के बारे में बाते करते हैं। और जब उन दोनों में से कोई यदि खराब शॉट खेलता है तो वह एक दूसरे को चेता भी देते हैं। बतौर कप्तान कोहली के बारे में रहाणे ने कहा कि कोहली काफी चतुर कप्तान है। वह हमेशा मैदान पर अच्छे फैसले लेते हैं। और स्पिनरों के गेंदबाजी से जुड़े उनके फैसलों पर काफी भरोसा करते है। विराट का मानना है कि जडेजा और अश्विन की गेंदों पर स्लिप में कैच पकड़ना रहाणे की खूबियों में से एक है। विराट की उनसे काफी अपेक्षायें हैं और रहाणे उस पर खरा उतरने की कोशिश करते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending