भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ केरल पुलिस ने दर्ज किया केस, उल्टा तिरंगा फहराने का लगाया आरोप

रविवार, 15 अगस्त को आजादी के 75 वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केरल पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केरल अध्यक्ष के सुरेंद्रन के खिलाफ दर्ज किया मामला। पुलिस ने उनके खिलाफ राज्य की राजधानी में पार्टी कार्यालय में ध्वजारोहण समारोह के दौरान कथित तौर पर उल्टा तिरंगा फहराने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

जिस पर बीजेपी नेताओं ने पुलिस को घेरते हुए उनका यह कदम राजनैतिक से प्रेरित बताया। बीजेपी की ओर से बयान जारी कर कहा गया की, फहराने के क्रम में गलती दिख गई थी, इसलिए इसे तुरंत ठीक कर दिया गया था। वहीं कांग्रेस ने भी पूरे मामले बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा की यह राष्ट्रीय ध्वज संहिता का उल्लंघन है। 

बीजेपी की ओर से जारी बयान के बाद कई वामपंथी कार्यकर्ताओं ने फोटो और वीडियो शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर आरोप लगाया कि तिरंगा फहराने के बाद भी यह उल्टा ही नजर आ रहा था। जिसके बाद पुलिस ने वीडियो फुटेज की जांच की और मामला दर्ज किया है।

इधर पहली बार अपने पार्टी कार्यालयों में तिरंगा फहराने वाली सत्तारूढ़ माकपा भी विवादों में घिर गई। जिस पर कांग्रेस नेताओं न आरोप लगाते हुए कहा है की पार्टी के प्रदेश मुख्यालय एकेजी सेंटर में पार्टी के झंडे के समान स्तर पर तिरंगा फहरा रहा है। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय ध्वज संहिता का उल्लंघन है जो विशेष रूप से कहता है कि “कोई अन्य ध्वज या राष्ट्रीय ध्वज से ऊपर या उसके बगल में नहीं रखा जाना चाहिए।”

वहीं बीजेपी ने भी माकपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बहुत धूमधाम से झंडा फहराने वाले कार्यवाहक सचिव के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। यह दिखाता है कि पार्टी किसी भी अपराध से बच सकती है। हालांकि माकपा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending